विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh Coal Scam Case : जेल में बंद निलंबित IAS अफसर रानू और सौम्या से पूछताछ जारी, अब तक दी ये जानकारी 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले के मामले में सौम्या चौरसिया और रानू साहू से की जा रही पूछताछ जारी है. आज दूसरे दिन जेल में आरोपियों से पूछताछ होगी. स्पेशल कोर्ट ने 4,5,7 अप्रैल की अनुमति दी है. ACB और EOW जेल में उनसे पूछताछ करेंगे. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh Coal Scam Case : जेल में बंद निलंबित IAS अफसर रानू और सौम्या से पूछताछ जारी, अब तक दी ये जानकारी 
फोटो- रानू साहू

Chhattisgarh coal scam: छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के कार्यकाल में हुए कथित कोयला घोटाले के आरोप में जेल बंद निलंबित आईएएस रानू साहू और मुख्यमंत्री सचिवालय में डिप्टी सेक्रेटरी रही सौम्या चौरसिया से EOW आज भी पूछताछ करेगी.  EOW की अर्ज़ी पर स्पेशल कोर्ट ने 7 अप्रैल तक पूछताछ की अनुमति दी है.

पहले दिन ये सवाल 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा  (EOW)ने निलंबित IAS रानू साहू और SAS की सौम्या चौरसिया से गुरुवार को क़रीब 6 घंटे पूछताछ की.  सूत्रों के अनुसार EOW ने दोनों से कोल परिवहन में 25 रुपए टन की अवैध उगाही के सिंडिकेट के बारे में सवाल किए. साथ ही ये पैसा किस-किस को जाता था ? इसकी  जानकारी चाही लेकिन दोनों निलंबित अधिकारियों ने सवालों के गोलमोल जवाब दिए. बताया जा रहा है कि इन अधिकारियों ने उतनी ही जानकारी दी जो जानकारी ED को पूछताछ में दी थी. 

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ शराब घोटाला के आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में किया पेश , 4 दिनों तक ACB करेगी कड़ी पूछताछ

भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने IAS रानू साहू को पिछले वर्ष 22 जुलाई को गिरफ्तार किया था. रानू साहू 2010 बैच की IAS अधिकारी हैं. राज्य शासन ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद 22 जुलाई 2023 को उन्हें सस्पेंड कर दिया था. दरअसल, छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने 540 करोड़ रुपए के कथित कोयला घोटाले का खुलासा किया था. इसके बाद 21 जुलाई 2023 को रानू साहू के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी घर पर ED ने छापा भी मारा था. इस दौरान करीब चौबीस घंटे की जांच के बाद ED ने 22 जुलाई की सुबह IAS रानू साहू को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में रानू साहू के अलावा सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई, एसएस नाग, सूर्यकांत तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया था. इसके अलावा कुछ कांग्रेसी नेता भी जांच के दायरे में आए थे. यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है. ED की FIR के बाद अब ACB ने जांच शुरु कर दी है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: अप्रैल फूल पर पीसीसी चीफ का तंज- जनता भी खुद को BJP से ठगा महसूस कर रही, शराब, रेत व जमीन रजिस्ट्री... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close