विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Election 2023: रुपयों से भरी लग्जरी कार देख पुलिस भी रह गई हैरान, दो जगहों से इतना कैश बरामद

MP Assembly Election 2023: ग्वालियर जिले में अभी तक एसएसटी टीम ने दो करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद की है.  जिले की सीमा से निकले आगरा-मुंबई हाईवे और ग्वालियर-झांसी हाईवे पर सबसे अधिक कार्रवाई हुई. बरामद केश में वर्तमान में चलन में शामिल नोटों के साथ ही चलन से बाहर हो चुके हजार और ₹500 के पुराने नोट भी शामिल है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: रुपयों से भरी लग्जरी कार देख पुलिस भी रह गई हैरान, दो जगहों से इतना कैश बरामद

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद एफएसटी (FST) और एसएसटी (SST) का निरंतर चेकिंग अभियान चालू है. शहर के बाहरी और अंदरुनी  चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी के मद्देनजर जिले के भितरवार अनुभाग में दो कार्रवाइयों के दौरान साढ़े 18 लाख की नगदी बरामद की गई है. दोनों ही मामलों में यह रकम व्यापारियों से बरामद की गई है.

रुपए से भरी मिली लग्जरी गाड़ी

पहली कार्रवाई बेलगढा थाना क्षेत्र में हुई, जहां एसएसटी टीम ने एक ब्रेजा कार में सवार  निर्मल सोनी नामक मंडी कारोबारी के कब्जे से यह रकम बरामद की. बताया जाता है कि निर्मल सोनी शिवपुरी के मगरौनी का रहने वाला है . वह मारुति ब्रेजा कार में सवार होकर भितरवार की ओर आ रहा था. जहां चेकिंग के दौरान बेलगढ़ा पुलिस को कार से यह रकम मिली. इसी तरह एक अन्य कार्रवाई में साढ़े चार  लाख रुपए की रकम एक अन्य कारोबारी से बरामद हुई. दोनों ही मामलों में मौजूद अफसरों को कार सवार लोग इस रकम के स्रोत के बारे में सही जानकारी नहीं दे पाए . इसके बाद मामले को आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया गया.


ये भी पढ़ें- CG Election 2023: प्रशासन को मिली बड़ी सफलता, चुनाव से पहले एक करोड़ रुपए का सोना-चांदी बरामद
 

अब तक 2 करोड़ रु. से अधिक राशि हो चुकी है जब्त

जिलेभर में अभी तक एसएसटी टीम ने दो करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद की है.  जिले की सीमा से निकले आगरा-मुंबई हाईवे और ग्वालियर-झांसी हाईवे पर सबसे अधिक कार्रवाई हुई. बरामद केश में वर्तमान में चलन में शामिल नोटों के साथ ही चलन से बाहर हो चुके हजार और ₹500 के पुराने नोट भी शामिल हैं.

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कड़ी चेकिंग

आपको बता दें कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद ग्वालियर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी कड़ी चेकिंग चल रही है. ऐसे में अवैध लेनदेन करने वाले लोग दूसरे रास्ते अपना रहे हैं और निजी वाहनों से यात्रा कर रहे हैं. इसी कारण पुलिस की ओर से जिले की सीमा से होकर गुजरने वाले सभी हाईवे पर चेक पॉइंट बनाया गया है, ताकि सभी तरह की अवैध गतिविधि को रोका जा सके.

ये बी पढ़ेंः MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close