विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राजनीति तेज...CM यादव ने दिग्विजय सिंह को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होनी है. इसको लेकर प्रदेश में राजनीति तेज हो गई है. बड़े नेता भी एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमला कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP News: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राजनीति तेज...CM यादव ने दिग्विजय सिंह को लेकर कह दी ये बड़ी बात
Madhya Pradesh: सीएम यादव ने साधा दिग्विजय सिंह पर निशाना

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चार चरणों में चुनाव (Lok Sabha Election) होने है जिसमें से दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है वहीं दो चरणों की वोटिंग अभी होनी है. देश- प्रदेश के बड़े नेता एक-दूसरे पर जुबानी वार कर रहे हैं, पहले दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के ऊपर जमकर हमला बोला था, जिसके बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है. 

अमित शाह पर जुबानी वार किया था पूर्व सीएम ने

डॉ यादव ने कहा अमित शाह जी ने जो बात रखी, वो डंके की चोट रखी हैं. दिग्विजय सिंह के बारे में जनता सब जानती है. 
दिग्विजय सिंह हमेशा अपने बयानों में अरविंद केजरीवाल की बुराई करते रहे लेकिन चुनाव के लिए अब उनका समर्थन ले रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि दिग्विजय सिंह जी ने जिस ढंग से अमित शाह जी के बारे में हल्की बात कही मैं उसकी निंदा करता हूं और उम्मीद करता हूं कि दिग्विजय सिंह जी माफ़ी मांगेंगे. अमित शाह जी ने जो बात रखी वो डंके की चोट रखी हैं.

अरविंद केजरीवाल को लेकर घेरा

उन्होंने कहा इन्हीं दिग्विजय सिंह जी ने कहा था कि मुझे अरविंद केजरीवाल में 'हिटलर की झलक' दिखाई देती है. 2015 में दिल्ली में सफाई कर्मियों की हड़ताल चल रही थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को उन्होंने 'नौटंकी का मास्टर' कहा था. लेकिन अब आपका काम पड़ रहा है तो आप उनकी एक नेता से समर्थन ले रहे हो. राजगढ़ के चाचोड़ा से आप पार्टी की प्रत्याशी रहीं थी अब वो आपका समर्थन कर रही है.

अयोध्या को लेकर क्या कुछ नहीं कहा...

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने दिग्विजय सिंह से पूछा कि आपने अयोध्या के मामले को लेकर के क्या-क्या नहीं कहा? पाकिस्तान के आतंकवादियों को 'जी' कहा. जिन्होंने देशद्रोही का रोल अदा किया. 1992 में हुई घटना में आपने कहा था कि मंदिर का सवाल नहीं है. इन्होने ढांचा तोड़ा इसका दुःख हुआ था. तो आप तो इस बात को लेकर के भारत से माफ़ी मांगे. मध्यप्रदेश से माफ़ी मांगे.

राम मंदिर को लेकर भी घेरा

सीएम यादव इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने राम मंदिर मामले में दिग्विजय सिंह को घेरते हुए कहा, 'राम मंदिर के मामले में आपने और आपकी पार्टी ने कितने अड़ंगे लगाए और अब आप कहते हो कि मैंने चंदा दिया. चंदा देना अलग बात है, आप चंदा ले जाओ वापस, चंदे की जरूरत नहीं है. लेकिन भगवान राम के मंदिर में न तो निमंत्रण को स्वीकार करने में अपनी पार्टी में कोई भूमिका अदा की, न ही राम मंदिर को लेकर आपने आज तक वहां जाकर दर्शन करके अपनी श्रद्धा दिखाई.'

ये भी पढ़ें Loksabha Election छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेत्रियों को टॉयलेट इस्तेमाल करने से रोका, अलका बोलीं - और कितना नीचे... 

ये भी पढ़ें MP News: दिखा अनोखा डॉग प्रेम, शादी के कार्ड पर छपवा दिया नाम, सामारोह में मंच पर कराया साथ में फोटो सेशन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close