विज्ञापन
Story ProgressBack

CM योगी ने किया कांग्रेस पर जुबानी हमला कहा, "कांग्रेस लगा रही है मुगलों का जजिया टैक्स और करना चाह रही है आरक्षण में सेंधमारी"

Yogi Adityanath: गुना - शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में सभा करने अशोक नगर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने जाने पहचाने अंदाज में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 3 mins
CM योगी ने किया कांग्रेस पर जुबानी हमला कहा,
Lok Sabha Election 2024: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है. 7 मई को तीसरे चरण (3 Phase Voting) की वोटिंग होनी है. सभी राजनीतिक दल जनता को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी जान लगा रहे हैं. नेता लगातार सभाएं कर रहे है और विरोधी पार्टी और नेताओं पर जमकर हमला कर रहे है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के समर्थन में अशोकनगर (Ashoknagar) पहुंचे और कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा. 

कांग्रेस के मेनिफेस्टो को बनाया निशाना

कांग्रेस का मेनिफेस्टो उनके निशाने पर रहा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का सभ्य मुसलमान भी अपने परिवार में जन्मे किसी बच्चे का नाम औरंगजेब रखना पसंद नहीं करता. इसके बावजूद इसी औरंगजेब के बनाए हुए जजिया टैक्स को कांग्रेस अपने मेनिफेस्टो के जरिए लागू करने की योजना बना चुकी है. उन्होंने कहा इतना ही नहीं कांग्रेस ने ओबीसी और अनुसूचित जाति को मिलने वाले आरक्षण में भी सेंधमारी करना भी शुरू कर दिया है.

यूपी के सीएम ने कहा कांग्रेस शासित दो सरकारों ने ऐसा करके कांग्रेसी इरादे स्पष्ट भी कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार जीती तो ना केवल जजिया टैक्स देना पड़ जाएगा बल्कि गोहत्या और गौ मांस खाना भी जायज कर दिया जाएगा. गुना - शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में सभा करने अशोक नगर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने जाने पहचाने अंदाज में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

विरासत टैक्स की तुलना जजिय कर से की

यूपी के मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर यह कहकर लोगों से कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर विचार करने के लिए कहा कि औरंगजेब जो कि इतिहास का सबसे क्रूर मुगल शासक हुआ करता था. उसके द्वारा लगाए गए जजिया टैक्स तो कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में जजिया टैक्स की जगह पर विरासत टैक्स लगाने की बात की है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपके पूर्वजों के द्वारा कमाई गई संपत्ति का सर्वे कराकर कांग्रेस उस पर टैक्स लगाने की तैयारी कर चुकी है. क्या आप ऐसी कांग्रेस पार्टी को सत्ता में आने देंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस न केवल मुगलों का जजिया टैक्स लगाना चाहती है बल्कि कांग्रेस ने आरक्षण में भी सेंधमारी करना शुरू कर दी है उसके द्वारा शासित दो प्रदेशों ने अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में सेंधमारी करके यह साबित भी कर दिया है.

नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतना करने के बावजूद भी कहते हैं कि यह तो शुरुआत है. उन्हें आत्मनिर्भर और विकसित भारत बनाने की दिशा में बहुत तेजी से आगे काम करने की जरूरत है और इसीलिए प्रधानमंत्री दिन - रात इस देश के लिए काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी के विजन और विकास यात्रा में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने भी योगदान दिया है और उनके नेतृत्व में विमानन मंत्रालय ने रिकॉर्ड तोड़ काम करके विकास की नई ईबारत लिखी है.

ये भी पढ़ें एल्विश यादव की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिग का केस...हो सकती है बड़ी कार्रवाई

ये भी पढ़ें MP News: पत्नी के साथ संबंध को लेकर MP हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, ऐसा करना नहीं माना जाएगा अपराध
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
CM योगी ने किया कांग्रेस पर जुबानी हमला कहा, "कांग्रेस लगा रही है मुगलों का जजिया टैक्स और करना चाह रही है आरक्षण में सेंधमारी"
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;