ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप

MP News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजगढ़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ उच्च स्तर पर होती है.  

Advertisement
Read Time: 3 mins
फोटो- दिग्विजय सिंह

Loksabha Election 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजगढ़ से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए प्रशासन की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया है. लेकिन दावा किया कि इसमें छेड़छाड़ उच्च स्तर पर होती है. इसके अलावा भी उन्होंने कई मामलों में Madhya Pradesh की मोहन सरकार को घेरा है. 

चार जून को होगी मतगणना 

दरअसल मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Loksabha Seat) से चुनाव लड़ा है. यहां से चुनाव लड़ाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने काफी मान मनोवल किया था. अब वोटिंग के बाद उन्हें भी दिन-रात जीत की चिंता सता रही है.  लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना चार जून को होगी. इससे पहले वे EVM से छेड़छाड़ की संभावना जता रहे हैं. दिग्विजय ने उस जगह का दौरा किया, जहां मतदान के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) गया है. दौरा करने के बाद सिंह ने कहा कि हम संतुष्ट हैं. स्ट्रांग रूम में बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए. सब कुछ पुख्ता रहना चाहिए. स्थानीय प्रशासन उनसे छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा, जो कुछ भी होना है वह ऊपर से किया जाता है.  सिंह ने पहले ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे. राजगढ़ में जीत की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि जब कोई व्यक्ति चुनाव लड़ता है तो उसे जीत का पूरा भरोसा होता है.

Advertisement
उन्होंने कहा कि हमें देशभर से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस अच्छी संख्या में सीट जीतेगी. कुछ लोग हमारे लिए बहुमत की भविष्यवाणी भी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दावे 400 पार के अनुसार सीट नहीं मिलने वाली है.

ये भी पढ़ें MP News: हवाला कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड जारी, रतलाम के बाजार में मचा हड़कंप

इस मामले में भी सरकार को घेरा 

इस बीच सागर जिले में दलित परिवार के सदस्य की हत्या और गवाह अंजना अहिरवार की संदिग्ध मौत के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को पीड़ित परिवार के यहां ले जाने पर आपत्ति जताई. भूपेंद्र सिंह और राजपूत दोनों ही सागर जिले के हैं. सिंह ने कहा कि इसका मतलब यादव ने उन्हें संदेश दिया कि आप कुछ भी कर लो दबंग मेरे साथ हैं. यही संदेश पुलिस और प्रशासन को भी गया होगा. उन्होंने कहा कि अंजना के भाई की हत्या इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने अपनी बहन के साथ कथित छेड़छाड़ का विरोध किया। बाद में उसके चाचा की भी हत्या कर दी गई और पिछले सप्ताह अंजना की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई ।कांग्रेस नेता ने कथित नर्सिंग घोटाले की जांच विशेष जांच दल से कराने की भी मांग की. 

Advertisement

ये भी पढ़ें रिश्ते शर्मसार! पिता एक साल से कर रहा था 13 साल की बच्ची से दुष्कर्म, डर के मारे चुप रही बेटी

Advertisement