विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections:मतदाता जागरूकता के लिए जिला पंचायत CEO की लिखी गीत बटोर रही सुर्खियां, जानिए-क्या है खास...

Song for Voter Awareness: चुनाव के समय शत प्रतिशत मतदान हो सके इसके लिए सागर के जिला पंचायत के सीईओ पीसी शर्मा ने एक गीत लिख डाला. इसमें उन्होंने मतदाताओं की जय जयकार की.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Elections:मतदाता जागरूकता के लिए जिला पंचायत CEO की लिखी गीत बटोर रही सुर्खियां, जानिए-क्या है खास...
जिला पंचायत सीईओ ने लिखा चुनाव के लिए खास गीत

MP News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर पूरे देश में मतदाता जागरूकता अभियान (Voters Awareness Program) चलाए जा रहे है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कई सरकारी अधिकारी और लोग नवाचार करते नजर आ रहे हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सागर (Sagar) के जिला पंचायत में पदस्थ सीईओ (CEO District Panchayat) ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक गीत लिख डाला. यह गीत इन दिनों काफी सुर्खियों में है. इसका विमोचन मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग (MP Election Commission) के मुख्य अधिकारी द्वारा किया गया.

चुनाव के नोडल अधिकारी भी है पीसी शर्मा

सागर जिला पंचायत के सीईओ पीसी शर्मा को लोकसभा चुनाव के दौरान नोडल अधिकारी भी बनाया गया है. इसके बाद उन्होंने मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गीत ही लिख डाला, जो मतदाताओं को बहुत रास आ रहा है. जय जय मतदाता... नाम से पीसी शर्मा ने ऐसा गीत लिख डाला जो लोगों की जुबान पर चढ़ गया है. उन्हें इस गीत को लिखने में कुल चार दिन का समय लग गया.

शत प्रतिशत हो मतदान इसलिए लिखा गीत

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा बताते हैं कि उन्हें कॉलेज के समय से ही गीत लिखने का शौक रहा है. जब भी कोई अच्छे विषय समाज में आते हैं, तो उन पर यदा-कदा वह लिखते रहते हैं. उन्होंने कहा कि अभी जिला पंचायत सीईओ होने की वजह से नोडल अधिकारी बनाया गया तो ऐसे में मुझे लगा कि जब जिम्मेदारी दी गई है तो कुछ करना चाहिए. इस गीत को भोपाल के एक युवक ने गाया है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election से पहले सड़क पर उतरे सेना, एयरफोर्स और बीएसएफ के जवान, दिया ये बड़ा संदेश

विधानसभा के लिए लिखा था गीत

इससे पहले उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भी एक गीत लिखा था जो खूब पॉपुलर हुआ था. इस गीत को लिखने के पीछे पीसी शर्मा बताते हैं कि जीतने के बाद सभी लोग नेताओं की जय जयकार करते हैं, लेकिन असल में जो मतदाता इनको चुनते हैं, जय जयकार उनकी होनी चाहिए. इसलिए इसमें मतदाताओं की जय जयकार की गई है. यही लोकतंत्र के असली जय जय के हकदार है.

ये भी पढ़ें :- MP News: चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया परिवार का दिखा अलग अंदाज, 'महारानी' ने चूल्हे पर बनाई रोटियां, 'राजकुमार' ने आदिवासी के घर जमीन पर किया भोजन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विदिशा केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड: एक्शन में कलेक्टर, 20 फैक्ट्रियों के जांच आदेश जारी, ये रही लिस्ट
Lok Sabha Elections:मतदाता जागरूकता के लिए जिला पंचायत CEO की लिखी गीत बटोर रही सुर्खियां, जानिए-क्या है खास...
MPSC Result 2021 Brother and sister from Ujjain became deputy collectors together
Next Article
MPPSC Result: उज्जैन के सगे भाई-बहन ने किया कमाल...एक साथ बने डिप्टी कलेक्टर
Close
;