विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया परिवार का दिखा अलग अंदाज, 'महारानी' ने चूल्हे पर बनाई रोटियां, 'राजकुमार' ने आदिवासी के घर जमीन पर किया भोजन

Jyotiraditya Scindia Wife and Son: भाजपा के सांसद प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए 7 मई को वोटिंग होना है. इससे पहले उनकी पत्नी और उनके बेटे उनके पक्ष में डोर टू डोर प्रचार करते नजर आ रहे है.

Read Time: 3 min
MP News: चुनाव प्रचार के दौरान सिंधिया परिवार का दिखा अलग अंदाज, 'महारानी' ने चूल्हे पर बनाई रोटियां, 'राजकुमार' ने आदिवासी के घर जमीन पर किया भोजन
Mahaaryaman Scindia and Priyadarshini Raje Scindia

Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रचार-प्रसार का बाजार गर्म है. यहां चुनाव के दूसरे चरण (Lok Sabha 2nd Phase Voting) में कुल सात सीटों पर वोटिंग होगी. अगर बात करें गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट (Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat) की, तो यहां तीसरे चरण में 7 मई को मतदान (Lok Sabha Elections Third Phase Voting in MP) होना है.

भाजपा ने यहां से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को टिकट दिया है. उनके पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए उनकी पत्नी और उनके बेटे भी घर-घर जाकर वोट मांग रहे है. इसी क्रम में बीते दिनों जहां एक तरफ प्रियदर्शनी राजे सिंधिया (Priyadarshini Raje Scindia) ने आदिवासी महिलाओं के घर जाकर उनके साथ रोटी बनाई, तो दूसरी तरफ बेटे महाआर्यमन सिंधिया (Mahaaryaman Scindia) आदिवासियों के साथ जमीन पर बैठकर खाना खाते दिखे.

राजकुमार ने खाई चूल्हे पर बनी रोटियां

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया अपने पिता के लिए डोर टू डोर कैंपेन कर रहे है. इस दौरान वह लगातार लोगों को अपने पिता के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करने का काम कर रहे हैं. रविवार को उन्होंने शिवपुरी की कोलारस विधानसभा में जनसंपर्क किया और अभियान के दौरान उन्होंने एक आदिवासी के घर जाकर चूल्हे पर बनी रोटियां खाई. बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में वह पहली बार मैदान में उतरकर वोट मांग रहे है.

ये भी पढ़ें :- Mahavir Jayanti 2024: कहीं पूर्व सीएम हुए पालकी यात्रा में शामिल, तो कहीं धूमधाम से निकाली गई जुलूस    

महिलाओं के बीच माहौल बना रही हैं पत्नी

गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहकर महिलाओं से संवाद स्थापित करते हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे लगातार काम कर रही है. बीते दिनों वह शिवपुरी के पिछोर विधानसभा क्षेत्र में पिछोर के काली पहाड़ी इलाके में मौजूद एक गांव में पहुंची जहां उन्होंने एक घर में पहुंच कर बाकायदा चूल्हे पर रोटियां बनाई. इतना ही नहीं, प्रियदर्शनी राजे ने इस क्षेत्र में मौजूद महिलाओं के बीच में बैठकर पारंपरिक रूप से ग्रामीण क्षेत्र के कंगन बनाने की प्रथा में भी भाग लिया.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Elections 2024: योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल पर साधा निशाना, बोले, घोटालों में लिप्त थी कांग्रेस सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close