विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election से पहले सड़क पर उतरे सेना, एयरफोर्स और बीएसएफ के जवान, दिया ये बड़ा संदेश

मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए जिले में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इस कड़ी में रविवार को को सुबह शहर में विशाल ‘मोटर साइकिल रैली’ निकाली गई. इस दौरान ग्वालियर शहर के विभिन्न मार्गों पर मतदान का संदेश देते हुए यह रैली निकाली गई. इसमे थल सेना, वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बाइकर्स ने भी शिरकत की.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election से पहले सड़क पर उतरे सेना, एयरफोर्स और बीएसएफ के जवान, दिया ये बड़ा संदेश

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में आई भारी गिरावट के बीच रविवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए सेना, एयरफोर्स (Air force) और बीएसएफ (BSF) के जवान एक साथ सड़क पर उतरे. इस दौरान उन्होंने बाइक रैली निकाल कर लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की.

दरअसल, मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी के लिए जिले में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इस कड़ी में रविवार को को सुबह शहर में विशाल ‘मोटर साइकिल रैली' निकाली गई. इस दौरान ग्वालियर शहर के विभिन्न मार्गों पर मतदान का संदेश देते हुए यह रैली निकाली गई. इसमे थल सेना, वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बाइकर्स ने भी शिरकत की.

स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत निकाली गई इस मतदाता जागरुकता मोटर साइकिल रैली में चुनाव का पर्व, देश का गर्व स्लोगन के साथ लोकसभा निर्वाचन-2024 में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रविवार को शहर में  विशाल मोटर साइकिल रैली निकाली गई. कलेक्टर, एसपी और नगर निगम आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. खास बात यह रही कि इसमें थल सेना, वायु सेना और सीमा सुरक्षा बल के बाइकर्स भी शिरकत करने के लिए पहुंचे. इसके बाद ये रैली ग्वालियर शहर के विभिन्न मार्गों पर मतदान का संदेश देते हुए निकाली गई. सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन के तहत निकाली गई इस मोटर साइकिल रैली को कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह व नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय गेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें- Bhind News MP: भिंड की बेटी ने देश के लिए जापान में जीता गोल्ड, इस खेल में जीत दर्ज कर लहराया तिरंगा

यह रैली चेतकपुरी, अचलेश्वर महादेव मार्ग, दौलतगंज, महाराज बाड़ा, हनुमान चौराहा, गस्त का ताजिया, फालका बाजार, फूलबाग, पड़ाव, हजीरा, गोले का मंदिर व सात नम्बर चौराहा होते हुए व्हीआईपी सर्किट हाउस पहुंची. यहीं पर रैली का समापन हुआ. ग्वालियर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान का कहना है कि ग्वालियर के अर्बन क्षेत्र में वोटिंग के प्रति लोगों में उत्साह कम रहता है. ऐसे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान महापर्व में भागीदारी के लिए इस तरह का आयोजन प्रशासन द्वारा किया गया है, जिससे लोग जागरूक होकर मतदान करने घर से निकले और मतदान तिथि तक इस तरह के आयोजन लगातार जारी रहेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: ड्यूटी पर तैनात पुलिस अफसर ने मजदूर के ठेले को ऐसे कराई सड़क पार, वीडियो हुआ वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विदिशा केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड: एक्शन में कलेक्टर, 20 फैक्ट्रियों के जांच आदेश जारी, ये रही लिस्ट
Lok Sabha Election से पहले सड़क पर उतरे सेना, एयरफोर्स और बीएसएफ के जवान, दिया ये बड़ा संदेश
MPSC Result 2021 Brother and sister from Ujjain became deputy collectors together
Next Article
MPPSC Result: उज्जैन के सगे भाई-बहन ने किया कमाल...एक साथ बने डिप्टी कलेक्टर
Close
;