विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कहा-पार्टी ने दिए संकेत

Rajgarh Seat: दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को बताया कि वे राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी की ओर से उन्हें इस बात के संकेत दिए गए हैं कि उन्हें राजगढ़ से टिकट दिया जाएगा.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election 2024: राजगढ़ से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कहा-पार्टी ने दिए संकेत
फाइल फोटो

Digvijaya Singh will Contest Lok Sabha Election: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी ने 'संकेत' दिया है कि उन्हें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजगढ़ लोकसभा सीट (Rajgarh Lok Sabha Constituency) से मैदान में उतारा जा सकता है. कांग्रेस (Congress Candidate List) ने अभी तक राज्य की 29 सीट में से राजगढ़ सहित 19 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह राजगढ़ (Rajgarh) से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, सिंह ने मीडिया से कहा, ''अभी घोषणा नहीं हुई है, लेकिन मुझे संकेत दिया गया है.''

एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरे जीवन का आखिरी चुनाव होगा और मुझे उम्मीद है कि लोग मेरा और कांग्रेस का समर्थन करेंगे.'' राजगढ़ का प्रतिनिधित्व भाजपा के सांसद रोडमल नागर करते हैं, जिन्होंने 2014 और 2019 में जीत हासिल की थी. नागर इस बार के आम चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार हैं.

राजगढ़ से दो बार रह चुके हैं सांसद

सिंह 1984 और 1991 में राजगढ़ से सांसद चुने गए थे. उनके 1993 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद, यह सीट 1994 (उपचुनाव) से 2004 तक उनके भाई लक्ष्मण सिंह के पास रही. लक्ष्मण ने भाजपा के टिकट पर 2004 का लोकसभा चुनाव यहां से जीता लेकिन सिंह के करीबी सहयोगी नारायण सिंह अमलाबे ने 2009 में लक्ष्मण सिंह को हरा दिया. 2014 में, नागर ने अमलाबे को हराया और फिर 2019 में सीट बरकरार रखी.

यह भी पढ़ें - Satna मेडिकल कॉलेज की खस्ता हालत, बिना हड़ताल नहीं मिलता यहां वेतन, तीन महीने में तीसरी बार हुआ प्रदर्शन

यह भी पढ़ें - भोजशाला परिसर पर दोपहर तक ASI ने किया सर्वे, मुस्लिम पक्ष की मौजूदगी को लेकर धार शहर काजी ने लगाया ये आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close