विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में कांग्रेस को लगा एक और झटका, युवा दलित चेहरे देवाशीष जरारिया ने दिया इस्तीफा, अब इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव

MP Political News: भिंड लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के बड़े नेता देवाशीष जरारिया ने इस्तीफा दे दिया है. वह टिकट कटने की वजह से पार्टी से नाराज चल रहे थे.

Read Time: 3 min
MP में कांग्रेस को लगा एक और झटका, युवा दलित चेहरे देवाशीष जरारिया ने दिया इस्तीफा, अब इस पार्टी से लड़ सकते हैं चुनाव
फोटो - एक्स/@jarariya91

Devashish Jarariya Resigns from Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस (Congress) को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. बुधवार सुबह कांग्रेस के युवा दलित नेता देवाशीष जरारिया (Devashish Jarariya) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने इसकी घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की. जिसमें उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने एक्स पर लिखा, "काफी सोच विचार के बाद आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. अब तक का सफर शानदार रहा, सभी सहयोगियों का आभार, यह केवल एक मोड़ है रास्ता बहुत लंबा है."

बता दें कि देवाशीष जरारिया 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे. इसके बाद उन्हें इस बार के लोकसभा चुनाव में भी टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन, पार्टी ने उनका टिकट काटकर इस बार फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. जिसके बाद वे नाराज चल रहे थे.

कांग्रेस नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के युवा दलित चेहरे के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस का बड़ा झटका लगा है. देवाशीष जरारिया ने इस्तीफा देते हुए पार्टी नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा, "कांग्रेस में नेताओं ने मेरी राजनीतिक हत्या करने की जिम्मेदारी ले रखी है. कांग्रेस ने मुझे दूध में मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया है. भिंड से टिकट नहीं देने के बाद मुझे आज तक किसी नेता ने फोन तक नहीं लगाया. मुझे पिछले 5 साल से लगातार कहा गया कि भिंड से लोकसभा का टिकट दिया जाएगा. मैंने रात दिन मेहनत की. लेकिन, गुटबाजी करके कांग्रेस ने कांग्रेस को निपटाया. कांग्रेस में जो भीतरघात करता है उसी को सबसे ज्यादा पूछा जाता है जो मेरे चरित्र में नहीं है. पार्टी ओबीसी और महिलाओं की बात करती है, लेकिन टिकट नहीं दिए गए."

बसपा से लड़ सकते हैं चुनाव

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे के बाद देवाशीष जरारिया के दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने के संकेत मिल रहे हैं. माना जा रहा कि बहुजन समाज पार्टी के टिकट से वे भिंड लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते से देवाशीष जरारिया बसपा के केंद्रीय व प्रदेश नेतृत्व से संपर्क में हैं. इससे पहले भी देवाशीष जरारिया का दर्द सोशल मीडिया पर फूट चुका है. फूल सिंह बरैया को टिकट दिए जाने पर देवाशीष का दर्द छलका था, जिसके बाद पार्टी हाईकमान से उन्हें आश्वासन मिला था. बताया जा रहा कि मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया के नामांकन के बाद देवाशीष जरारिया ने इस्तीफे का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें - UPSC: ग्वालियर की मान्या ने हासिल की 84वीं रैंक, घर पर की तैयारी, दो बार फेल होने के बाद ऐसे मिली सफलता

यह भी पढ़ें - MP हाईकोर्ट ने सिविल जज भर्ती परीक्षा नियमों को चुनौती देने वाली 15 याचिकाओं को किया खारिज, ये है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close