विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व PCC चीफ ने कहा- MP में कांग्रेस कम से कम 10 सीटें जीतेगी, जो BJP में गए उनका जनाधार नहीं

Lok Sabha Polls 2024: बीजेपी के चार सौ पार के नारे पर कटाक्ष करते हुए अरुण यादव ने कहा कि यह सिर्फ नारा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के भीतर इस बात की घबराहट है कि 400 पार करना तो दूर की बात, सत्ता उनके हाथ से जा रही है. यही कारण है कि वह विरोधी दलों के नेताओं के खिलाफ लगातार केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रहे हैं और दल बदल कराने में लगे हैं.

पूर्व PCC चीफ ने कहा- MP में कांग्रेस कम से कम 10 सीटें जीतेगी, जो BJP में गए उनका जनाधार नहीं

Lok Sabha Election In Madhya Pradesh: पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) ने कहा है कि इस बार के नतीजे चौंकाने वाले रहेंगे. कांग्रेस मध्य प्रदेश में कम से कम दस सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि देश की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मोहभंग हो गया है. यह बात लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के मतदान के पहले चरण (Lok Sabha Election 2024 First Phase Voting) में भी साफ नजर आई है. कांग्रेस के मध्य प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने आईएएनएस (IANS) से बातचीत करते हुए कहा कि "बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने जो झूठे वादे किए हैं उन्हें जनता जान चुकी है. लिहाजा लोकसभा चुनाव में मतदाता (Voter) पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सत्ता से बाहर करने का मन बना चुके हैं."

आमजन का मोदी सरकार से मोहभंग : अरुण यादव

अरुण यादव ने कहा कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में वादे किए गए. फिर 2019 के चुनाव में नए वादों का पिटारा खोल दिया गया. ये वादे पूरी तरह झूठे साबित हुए हैं और जनता अब किसी झांसे में आने वाली नहीं है.

अरुण यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो गया है. इस बार मतदान का प्रतिशत (Voting Percentage) कम रहा, जो इस बात का साफ तौर पर संकेत है कि आमजन का बीजेपी और मोदी सरकार से मोहभंग हो गया है.

यादव ने आगे कहा कि पहले चरण के मतदान में इस बात के साफ संकेत मिले हैं कि इंडिया गठबंधन को भारी बढ़त मिलने वाली है. बात अगर हम मध्य प्रदेश की करें तो पहले चरण की छह सीटों में से तीन से ज्यादा सीटों पर कांग्रेस को बढ़त मिलनी तय है. इतना ही नहीं अगले चरणों में भी कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की स्थिति लगातार मजबूत होगी.

कांग्रेस से जो लोग गए उनका कोई जनाधार नहीं

लोकसभा चुनाव से पहले देश के अन्य हिस्सों के साथ मध्य प्रदेश में भी बड़ी तादाद में कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर पूर्व मंत्री यादव ने कहा कि कोई भी व्यक्ति परिवार से जाता है तो उससे कुछ नुकसान तो होता है, मगर वे लोग गए हैं जिनका न तो जन आधार है और न ही वह पार्टी के लिए बहुत ज्यादा उपयोगी रहे हैं.

मध्य प्रदेश के ही एक ऐसे नेता हैं जो 30 साल तक राज्यसभा में सदस्य रहे और कई बार केंद्र में मंत्री बने. उन्होंने जो चुनाव लड़े उनमें एक बार 27 हजार से हारे और एक बार 32 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हारे.

बीजेपी के चार सौ पार के नारे पर कटाक्ष करते हुए अरुण यादव ने कहा कि यह सिर्फ नारा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के भीतर इस बात की घबराहट है कि 400 पार करना तो दूर की बात, सत्ता उनके हाथ से जा रही है. यही कारण है कि वह विरोधी दलों के नेताओं के खिलाफ लगातार केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रहे हैं और दल बदल कराने में लगे हैं.

विरोधी दल के नेताओं पर पहले गंभीर आरोप लगाए जाते हैं, छापेमारी की जाती है और अगर वह बीजेपी का दामन थाम लेता है तो उसे क्लीन चिट मिल जाती है. यह इस बात का संकेत है कि बीजेपी को दिखने लगा है कि सत्ता उनके हाथ से जा रही है.

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 28 और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा मिली थी. पूर्व मंत्री यादव का कहना है कि इस बार के नतीजे चौंकाने वाले होंगे और कांग्रेस राज्य में 10 से ज्यादा सीटें जीतने वाली है.

यह भी पढ़ें : US में पीएम मोदी का डंका, जेपी मॉर्गन के CEO ने तारीफ में कहा- अमेरिका में उनके जैसे नेता की सख्त जरूरत

यह भी पढ़ें : 16 साल MP में किया राज, रिवाल्वर तो है पर नहीं खरीद पाए कार, 5 महीने में शिव-साधना की इतनी बढ़ी संपत्ति

यह भी पढ़ें : MP News: हे महाकाल! फिर मैली हुई क्षिप्रा, कांग्रेस प्रत्याशी ने जिसका विरोध किया, BJP नेता ने वही पानी पिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CM मोहन यादव का बड़ा फैसला: MP के धार्मिक गलियारों में विकसित किया जाएगा प्रकाश और ध्वनि शो
पूर्व PCC चीफ ने कहा- MP में कांग्रेस कम से कम 10 सीटें जीतेगी, जो BJP में गए उनका जनाधार नहीं
inciting religious sentiments by posting objectionable posts on social media in Ratlam police arrested the accused with a reward of five thousand rupees
Next Article
Ratlam: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर भड़का रहा था धार्मिक भावनाएं, पांच हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने ऐसे पकड़ा
Close
;