विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान, कार्यकर्ताओं से बोले ...

MP LS Election Dates: मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मैं राज्य और छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं से मेहनत और ईमानदारी से काम करने की अपील करता हूं, क्योंकि समय कम है.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश, प्रदेश और छिंदवाड़ा के लिए किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाएं और पार्टी के वादे को स्पष्ट शब्दों में उत्साह के साथ जनता के सामने रखें.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव का ऐलान होते ही कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान, कार्यकर्ताओं से बोले ...

Lok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया. चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक देशभर में लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे. इस प्रकार 543 सीटों के लिए 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. वहीं, 4 जून को मतगणना होगी. वहीं, मध्य प्रदेश (MP Lok Sabha Polls Date 2024) की बात की जाए, तो प्रदेश की 29 सीटों पर 4 चरणों में वोटिंग होगी.

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने आगामी लोकसभा चुनावों में वक्त की कमी की ओर इशारा करते हुए शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में मेहनत और ईमानदारी से प्रयास करने को कहा. कमलनाथ ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि उनकी सामूहिक और संगठित ताकत शानदार जीत दिलाएगी.

छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं से की ये खास अपील

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मैं राज्य और छिंदवाड़ा के कार्यकर्ताओं से मेहनत और ईमानदारी से काम करने की अपील करता हूं, क्योंकि समय कम है.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा देश, प्रदेश और छिंदवाड़ा के लिए किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाएं और पार्टी के वादे को स्पष्ट शब्दों में उत्साह के साथ जनता के सामने रखें.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: छत्तीसगढ़ के इन दिग्गजों के बीच होगा चुनावी घमासान, समझें यहां का सियासी गणित
 

पिछले चुनाव में सिर्फ छिंदवाड़ा की एक सीट पर मिली थी जीत

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'हमारी सामूहिक और संगठित ताकत चुनाव में शानदार जीत हासिल करेगी.' छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर रिकॉर्ड नौ बार जीत हासिल करने वाले कमलनाथ ने इस बार अपने बेटे नकुलनाथ को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर नकुल नाथ का मुकाबला भाजपा के विवेक साहू से होगा. पिछले लोकसभा चुनावों में छिंदवाड़ा एकमात्र सीट थी, जिस पर कांग्रेस जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी.


ये भी पढ़ें- Elections 2024: चुनाव के दौरान MP में कौन-से मुद्दे रहेंगे हावी? किस पर छिड़ेगी राजनीतिक जंग? जानें...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close