विज्ञापन
Story ProgressBack

मतगणना को लेकर भोपाल में यातायात की खास तैयारी, राजधानी की ये सड़कें रहेंगी बंद, इनमें होगा डायवर्जन

Bhopal Traffic on Counting Day: भोपाल पुलिस ने मतगणना के दिन राजधानी में यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के खास तैयारी की है. जिसको लेकर पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है.

Read Time: 4 mins
मतगणना को लेकर भोपाल में यातायात की खास तैयारी, राजधानी की ये सड़कें रहेंगी बंद, इनमें होगा डायवर्जन
प्रतीकात्मक फोटो

Special Traffic Preparations for Counting in Bhopal: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे (Lok Sabha Election 2024 Results) कल यानी चार जून को घोषित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मतगणना को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं. जिसको लेकर भोपाल पुलिस (Bhopal Police) ने एक विज्ञप्ति जारी की है. प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मतगणना के दिन राजधानी भोपाल के कई रास्ते व सड़कें बंद रहेंगी, इसके अलावा कई मार्गों को डायवर्ट भी किया गया है. यातायात (Bhopal Traffic) की यह व्यवस्था चार जून के सुबह 6 बजे से लागू होगी. बता दें कि राजधानी भोपाल में पुरानी जेल परिसर (Old Jail Complex) में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना (Counting of Votes) होगी, जिसके चलते सुबह 6 बजे से मतगणना के दौरान पुरानी जेल परिसर के आसपास के मार्गों में डायवर्सन (Diversion in Roads) की व्यवस्था की गई है.

पुरानी जेल परिसर के आसपास आवागमन बंद, इन्हें दी इजाजत

भोपाल पुलिस के मुताबिक, सीआई कॉलोनी, पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा, होमगार्ड टर्निंग एवं कोर्ट चौराहे से पुरानी जेल की ओर आने वाले मार्ग बंद रहेंगे. इन मार्गों पर दो पहिया, चार पहिया, लोक परिवहन, सभी अनुमति प्राप्त भारी वाहन समेत सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. इन वाहनों के अलावा पुलिस ने मतगणना कार्य में शामिल वाहनों को पुरानी जेल परिसर की ओर आने-जाने की इजाजत दी है. इसके अलावा लोकसभा प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ता के नाश्ता/भोजन के वाहन पुरानी जेल परिसर के मेन गेट तक आ सकेंगे.

ये सड़के पूरी तरह रहेगी बंद

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मैंदा मिल के पास से सेंट्रल स्कूल-1, स्टेट आईटी की तरफ वाले रास्ते से न्यायालय और जेल की तरफ आने वाले सामान्य वाहनों की एंट्री बंद रहेगी.

इन रास्तों पर होगा डायवर्जन

1. जो वाहन जहांगीराबाद से एमपी नगर की ओर आवागमन करना चाहते हैं. वह शब्बन चौराहा, जिंसी चौराहा, बोगदा पुल, प्रभात चौराहा, सुभाष फाटक ओवर ब्रिज, मैदा मिल, बोर्ड ऑफिस होकर आवागमन कर सकेंगे.

2. ऑफिस के कर्मचारी अपने ऑफिस की ओर कोर्ट चैराहा और निर्माण भवन की ओर से जा सकेंगे.

मतगणना के दिन ये रहेगी पार्किंग व्यवस्था

1. मतगणना में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों के वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था जेल परिसर में की गई है.

2. पासधारी पत्रकार/मीडिया वाहनों की पार्किंग जेल परिसर में अपने निर्धारित स्थान पर होगी.

3. पुलिस कंट्रोल रूम तिराहा से मतगणना अभिकर्ता के वाहन होमगार्ड टर्निंग तक जा सकेंगे. इन वाहनों की पार्किंग लाल परेड ग्राउंड और एमएलए रेस्ट हाउस में होगी.

4. डीबी मॉल तरफ से आने वाले मतगणना अभिकर्ता के वाहन कोर्ट तिराहा तक आ सकेंगे. इन वाहनों की पार्किंग वल्लभ भवन मार्ग के दोनों तरफ रिक्त स्थान पर होगी.

5. मतगणना में आने वाले प्रत्याशियों के वाहन जेल परिसर में आ सकेंगे. इन वाहनों की पार्किंग परिसर में निर्धारित स्थान पर हो सकेगी.

6. जहांगीराबाद तरफ से आने वाले मतगणना अभिकर्ता के वाहन पुलिस आईटीआई गेट तक आ सकेंगे. जिनकी पार्किंग पुलिस आईटीआई मैदान में की जाएगी.

7. ग्रीन मिडोस कॉलोनी की तरफ से आने वाले मतगणना अभिकर्ता के वाहन बैंक कार्यालय तक आ सकेंगे. इन वाहनों की पार्किंग रोड के दोनों तरफ रिक्त स्थानों पर हो सकेगी.

8. ओव्ही वाहन का जेल परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. ये वाहन सांची पार्लर के पास पार्क कर सकेंगे.

9. वैकल्पिक पार्किंग व्यवस्था - आम जनता के वाहन आवश्यकता होने पर एमएलए रेस्ट हाउस रोड, लाल परेड ग्राउंड के आईटीआई ग्राउंड, एमवीएम ग्राउंड पार्किंग में पार्क कर सकेंगे.

यातायात पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

नगरीय यातायात पुलिस भोपाल ने मतगणना को लेकर आम जन से यातायात व्यवस्था बनाए रखने का अनुरोध किया है. इसके अलावा पुलिस ने यातायात नियमों का पालन कर यातायात व्यवस्था में सहयोग करने की भी अपील की है. इसके साथ ही पुलिस किसी प्रकार की असुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. यातायात दूरभाष नं. 0755-2677340, 2443850 और 7587602055 पर संपर्क कर आमजन पुलिस से सहायता ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें - PM Modi के इस बयान से शेयर मार्केट में मचा बवाल? एग्जिट पोल आने के बाद सेंसेक्स-निफ्टी में भारी उछाल

यह भी पढ़ें - "नतीजे होंगे एग्जिट पोल से भी बेहतर" इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय ने दिया राहुल गांधी को जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सीधी में रेल, सड़क, पेयजल, उद्योग, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था होगी प्राथमिकता...NDTV से बोले सांसद डॉ राजेश मिश्रा
मतगणना को लेकर भोपाल में यातायात की खास तैयारी, राजधानी की ये सड़कें रहेंगी बंद, इनमें होगा डायवर्जन
Chhindwara Woman hanged herself after losing online game had invested money rummy to repay home loan
Next Article
MP: होम लोन चुकाने के चक्कर में महिला सुपरवाइजर ने डाउनलोड किया Online Game, 2 लाख हारी तो कर लिया सुसाइड
Close
;