दिग्विजय सिंह ने फिर जाहिर की EVM में गड़बड़ी की आशंका, सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Petition on EVM Malfunction: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है. जिसको लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज खटखटाया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

Digvijay Singh on EVM Tampering: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर ईवीएम में गड़बड़ी (EVM Tampering) की आशंका जताई है. जिसको लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका भी दायर की है. बता दें कि दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजगढ़ सीट (Rajgarh Lok Sabha Seat) से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उन्होंने राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के स्ट्रॉन्ग रूम से सिंबल लोडिंग यूनिट (SLU) के गायब होने का आरोप लगाया है. दिग्विजय सिंह आरोप लगाते हुए कहा कि राजगढ़ प्रशासन ने SLU को चुनाव आयोग को सौंप दिया है, जबकि इसे ट्रेजरी में स्टोर करना था.

इस आधार पर लगाए आरोप

दिग्विजय सिंह ने कहा कि गुना में SLU को ट्रेजरी में स्टोर कर लिया गया है, लेकिन राजगढ़ में ऐसा नहीं हुआ. राजगढ़ क्षेत्र की SLU को चुनाव आयोग को सौंप दिया गया है. बता दें कि दिग्विजय सिंह ने यह आरोप SLU को लेकर जारी सर्कुलर के हवाले से लगाए हैं. बीते 1 मई को SLU को लेकर एक सर्कुलर जारी किया गया था, जिसके आधार पर दिग्विजय सिंह ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई है. 

दिग्विजय सिंह के अनुसार सर्कुलर में निर्देश दिया गया है कि SLU को चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर 45 दिनों तक स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जाए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें - MP की इन सीटों पर उपचुनाव की सुगबुगाहट तेज, लोकसभा चुनाव के नतीजों पर है दारोमदार..

यह भी पढ़ें - विलुप्त होने की कगार पर 4 से 5 किलो वजन वाला 'नूरजहां' आम, इन तरीकों से फल को बचाएगी MP सरकार