विज्ञापन
Story ProgressBack

तीसरे चरण की वोटिंग के लिए बंटी मतदान सामग्री, रवाना हुए दल, MP-छत्तीसगढ़ में कल इन सीटों पर होगी वोटिंग

Lok Sabha Election Third Phase: तीसरे चरण के मतदान के लिए रविवार को चुनावी शोर थम गया है. वहीं सोमवार को चुनाव आयोग सभी मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरित कर रहा है.

Read Time: 3 min
तीसरे चरण की वोटिंग के लिए बंटी मतदान सामग्री, रवाना हुए दल, MP-छत्तीसगढ़ में कल इन सीटों पर होगी वोटिंग
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सुबह से ही मतदान कर्मियों को सामग्री वितरित की जा रही है.

Lok Sabha Election 2024 3rd Phase Voting: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के तीसरे चरण के मतदान (Third Phase Voting) के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मंगलवार, 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के मतदान के लिए मतदान सामग्री के वितरण का काम सोमवार सुबह से शुरू हो चुका है. सुबह से ही मतदान दलों और अधिकारियों की भीड़ मतदान सामग्री के लिए जुटी हुई थी. कई मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर मतदान सामग्री के वितरण के बाद मतदान दलों को रवाना कर दिया गया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) समेत देश भर की 93 सीटों पर 7 मई को मतदान किया जाएगा. जिसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia), मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) जैसे कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं.

रविवार शाम को थमा प्रचार

मंगलवार, 7 मई को होने वाले मतदान के लिए रविवार शाम को चुनावी शोर थम गया. जिस सीटों पर तीसरे चरण के तहत मतदान होना है उनमें शाम पांच बजे के बाद चुनावी प्रचार पूरी तरह रुक गया. जिसके बाद सोमवार को चुनाव आयोग द्वारा मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण किया जा रहा है. मतदान सामग्री के वितरण के बाद सभी मतदान दलों को पोलिंग बूथ के लिए रवाना किया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन और चुनाव आयोग की तरफ से तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

MP-छत्तीसगढ़ की इन सीटों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मध्य प्रदेश की 9 सीटों पर और छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान होना है. बता दें कि पहले चरण के चुनाव में एमपी की 6 सीटों और छत्तीसगढ़ की एक लोकसभा सीट पर मतदान हुआ था. इसके बाद हुए दूसरे चरण के मतदान में मध्य प्रदेश की 6 और छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर वोटिंग हुई. वहीं अब तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की बाकी बची सभी 7 सीटों पर मतदान किया जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के बाद एक चरण का मतदान अभी और बाकी है.

मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान के तहत मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल सीट पर वोटिंग होगी. वहीं छत्तीसगढ़ की सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर सीट पर वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें - CG की 7 सीटों पर कौन हैं BJP-कांग्रेस के दिग्गज, जानिए- पिछले चुनाव में यहां किसका था दबदबा

यह भी पढ़ें - 3rd Phase Election: विदिशा में मतदाताओं के लिए की गई खास तैयारी, बनाए गए सर्वसुविधायुक्त आदर्श मतदान केंद्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close