Barwani : देर रात आए तेंदुए ने पाड़े को बनाया शिकार, दहशत से कांप उठे लोग

ग्रामीणों में बढ़ती दहशत को देखते हुए वन विभाग से मांग की जा रही है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम बुलाई जाए. वन विभाग का कहना है कि वे तेंदुए को पकड़ने के लिए और सख्त कदम उठाए जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

MP News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) जिले के अंजड नगर में तेंदुए का आतंक जारी है, जिससे ग्रामीणों के बीच भय और दहशत का माहौल बना हुआ है. बीती रात एक तेंदुए ने एक भैंस के बछड़े (पाड़ा) को अपना शिकार बना लिया, जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. घटना सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात की बताई जा रही है, जब तेंदुआ मोहीपुरा गांव के हेमेंद्र सिंह के घर में बंधी भैंस के बछड़े को मारकर खेतों में खींचकर ले गया. घटना अंजड नगर के मोहीपुरा इलाके की है. रात करीब 2 से 3 बजे के बीच तेंदुआ बाड़े में घुसा और बंधे हुए पाड़े को अपना शिकार बना लिया. तेंदुए ने पाड़े को लगभग 1500 फीट तक खींचकर पास के खेत में पहुंचा दिया. घटना के वक्त घरवाले सो रहे थे और उन्हें तेंदुए के आने का आभास तक नहीं हुआ. सुबह जब परिवार वालों ने बाड़े में बंधे पाड़े को गायब पाया, तो उन्होंने उसे ढूंढना शुरू किया. कुछ समय बाद खेत में पाड़ा क्षत-विक्षत हालत में मृत पाया गया.

वन विभाग को दी गई सूचना

घटना की जानकारी मिलने के बाद हेमेंद्र सिंह ने तुरंत ग्रामीणों और वन विभाग को खबर दी गई. वन रक्षक अनिल चौगणे ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार किया और घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. उन्होंने बताया कि पिछले दो माह से तेंदुए की मूवमेंट लगातार क्षेत्र में देखी जा रही है. वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए छापरी फाटे के पास एक पिंजरा भी लगाया है लेकिन तेंदुआ अब तक पकड़ से बाहर है.

Advertisement

गनीमत रही कि जन-हानि नहीं

गौरतलब है कि पिछले दो-तीन महीनों से तेंदुए का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. तेंदुआ कभी छोटा बड़दा, केशरपुरा, मोहीपुरा, छापरी फाटा, तो कभी दतवाड़ा के खेतों में देखा गया है. हालांकि, अभी तक किसी भी इंसानी जान का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन तेंदुआ कई पालतू मवेशियों को अपना शिकार बना चुका है. गनीमत रही कि अभी तक किसी भी प्रकार की जन-हानि नहीं हुई.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

"मैं तो तुम्हें देख रहा हूँ.... " प्रिंसिपल की हरकत के बाद भड़की छात्रा ने दर्ज कराई FIR

तेंदुए के हमले से दहशत में लोग

ग्रामीणों में बढ़ती दहशत को देखते हुए वन विभाग से मांग की जा रही है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए एक उच्च स्तरीय टीम बुलाई जाए. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वे तेंदुए की मूवमेंट पर लगातार नजर रखे हुए हैं और जल्द ही उसे पकड़ने के लिए और सख्त कदम उठाए जाएंगे. क्षेत्र में तेंदुए के बढ़ते हमलों से ग्रामीणों में भारी डर है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें 

Topics mentioned in this article