विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Kidnapping Case: अपहरण की कहानी निकली झूठी, विदेश जाने के लिए खुद ही रची थी साजिश! पुलिस ने किया खुलासा

Kota Girl Kidnapping Case: कोटा में कोचिंग कर रही छात्रा के अपहरण के मामले में कोटा पुलिस ने खुलासा करते हुए पूरे मामले का सच बता दिया. पुलिस का कहना है कि छात्रा विदेश जाना चाहती थी इसलिए अपने अपहरण की साजिश रचाई थी.

Read Time: 3 min
Kota Kidnapping Case: अपहरण की कहानी निकली झूठी, विदेश जाने के लिए खुद ही रची थी साजिश! पुलिस ने किया खुलासा
कोटा से किडनैप हुई छात्रा मामले में हुआ बड़ा खुलासा

Shivpuri Girl in Kota: हाल ही में कोटा से हाई प्रोफाइल अपहरण (High Profile Kidnapping) को लेकर पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले की रहने वाली छात्रा काव्या धाकड़ के अपहरण की कहानी से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है. कोटा पुलिस (Kota Police) का कहना है कि छात्रा ने खुद ही अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस अपहरण की साजिश का खेल रचा था. छात्रा विदेश जाना चाहती थी इसलिए उसने अपहरण की साजिश रचते हुए पिता से 30 लाख रुपए वसूलने के लिए अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी.

अपहरण के बाद वायरल हुआ था वीडियो

सोमवार 17 मार्च को अपहरण की वारदात सामने आई. 18 मार्च को लड़की और उसके दो दोस्तों का एक वीडियो सामने आया था. यह वीडियो जयपुर के रेलवे स्टेशन का था. पुलिस ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर से ही एक लड़के गिरफ्तार किया और पूरे मामले से पर्दा उठ गया. हालांकि, अभी भी लड़की को कोटा पुलिस बरामद नहीं कर पाई है और ना ही उसका दूसरा दोस्त पुलिस के सामने आया है.

पुलिस की कार्रवाई पर आरोप

पूरे मामले में लड़की और उसके एक दोस्त की सुरक्षा को लेकर पुलिस को खतरा महसूस होने लगा है, जबकि कोटा पुलिस की कार्रवाई पर अभी तक सवालिया निशान खड़े हैं कि अगर लड़की ने यह कहानी खुद अपने दोस्तों के साथ मिलकर रची थी तो फिर लड़की और उसके साथ का एक और दोस्त कहां और किस हालत में है. जिसे गिरफ्तार किया गया है उसका नाम भी पुलिस ने अब तक सार्वजनिक नहीं किया है.

ये भी पढ़ें :- खिड़की पर आकर बार-बार रोती थी लड़की, पड़ोसियों ने देखा तो हुआ हैरान करने वाला खुलासा

पूरा अपहरण था प्री प्लान्ड

कोटा से हुए छात्रा के अपहरण की पूरी स्क्रिप्ट बनाई गई थी.  पुलिस को जो लड़की के हाथ-मुंह रस्सी से बंधे हुए फोटो मिले थे वह इंदौर में ही छात्रा के दोस्त के कमरे के किचन के थे. इसकी पुष्टि कोटा पुलिस ने इंदौर पहुंचकर की. छात्रा के दूसरे साथी, जिसको पुलिस ने डिटेन किया है, वह पुलिस को छानबीन में मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें :- MP में "नेपाल के नोटों" की तस्करी, पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए एक को दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close