Advertisement

KATNI: दिवाली के मौके पर रेलवे ने चलाया विशेष चेकिंग अभियान, 50 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला

मुख्य टिकट निरीक्षक के सी रजक ने इस कार्रवाई पर जानकारी देते हुए बताया कि दीपावली पर्व में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बिना टिकट के यात्रा कर रहे 70 यात्रियों से 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
रेलवे का विशेष चेकिंग अभियान अभी भी जारी है.

Katni News: दिवाली के (Diwali) मौके पर बिना टिकट लिए सफर करने (ticketless passengers) वालों पर रेलवे ने विशेष चेकिंग अभियान (Railways special checking campaign) चलाया है. जिसके बाद कटनी में शनिवार को बिना टिकट यात्रियों से जुर्माना वसूला (fine collected from ticketless passengers) जा रहा है, जिसमें अब तक 50 हजार रुपए से ज्यादा का जुर्माना वसूला जा चुका है. रेलवे की ये चेकिंग अभी भी जारी है.

मुख्य टिकट निरीक्षक के सी रजक ने इस कार्रवाई पर जानकारी देते हुए बताया कि दीपावली पर्व में विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें बिना टिकट के यात्रा कर रहे 70 यात्रियों से 50 हजार रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है और यह कार्रवाई लगातार जारी है.

उत्तर भारत की ट्रेनों में बढ़ी भीड़

बता दें कि दीपावली और छठ पर्व के कारण उत्तर भारत की ओर यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है. जिसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सघन चेकिंग अभियान चलाया है और जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

त्योहारों में होती है भीड़

त्योहारों के समय सभी लोग अपने घरों के लिए निकलते हैं. जिस कारण टिकट की समस्या बेहद आम बात हो जाती है. त्योहारों के समय बढ़ती भीड़ के चलते रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाती हैं, फिर भी टिकट की समस्या बनी रहती है.

Advertisement

ये भी पढ़ें - MP Election : नड्‌डा के हाथों बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, देखिए कांग्रेस के वचन पत्र पर कितना है भारी?

ये भी पढ़ें - MP Election : BJP में मची भगदड़ पर नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह का तंज, कहा- लुट चुकी है मोदी की दुकान

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: