विज्ञापन
Story ProgressBack

''रविवार को सस्पेंस हो जाएगा खत्म'': CM पद को लेकर बोले कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस 10 दिसंबर को खत्म हो जाएगा.

Read Time: 3 min
''रविवार को सस्पेंस हो जाएगा खत्म'': CM पद को लेकर बोले कैलाश विजयवर्गीय

BJP leader Kailash Vijayvargiya Statement: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने गुरुवार को कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस 10 दिसंबर को खत्म हो जाएगा और उन्होंने तीन हिंदी भाषी राज्यों में बीजेपी की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को दिया.

विजयवर्गीय ने कहा कि सीएम उम्मीदवारों पर स्पष्ट निर्णय 10 दिसंबर तक सामने आ जाएगा, लेकिन उन्होंने यह खुलासा करने से परहेज किया कि पार्टी नवनिर्वाचित विधायकों में से नेताओं का चयन करेगी या बाहरी लोगों को लाएगी.

उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) की लाडली बहना योजना की भी सराहना की और कहा, "क्या छत्तीसगढ़ में लाडली बहना योजना थी? क्या राजस्थान में थी? छत्तीसगढ़ में जीत महत्वपूर्ण है. पीएम मोदी का नेतृत्व, अमित शाह की रणनीति और जेपी नड्डा की पोलिंग बूथ योजना सफल रही और इन सबके फलस्वरूप तीन राज्यों में नतीजे आए.”

विजयवर्गीय बोले- '400 से अधिक सीटें हासिल करेगी बीजेपी'
विजयवर्गीय ने यह भी दोहराया कि बीजेपी शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश की 29 सीटें जीतेगी और 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए 400 से अधिक सीटें हासिल करेगी. उन्होंने कहा, ''केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सही कहा है कि एनडीए 400 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी और जो शिवराज सिंह ने कहा वह भी सही है, हम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मिलकर मध्य प्रदेश की 29 सीटें जीतेंगे.''

कैलाश विजयवर्गीय ने ईवीएम पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की आलोचना की और कहा कि जब वे हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में जीतते हैं, तो वे ईवीएम को दोष नहीं देते हैं. 

ये भी पढ़ें- शिवराज सिंह चौहान ने श्योपुर से किया मिशन-29 का आगाज, कार्यकर्ताओं से कहा- फिर सुरक्षित करेंगे मान, सम्मान और स्थान

ये भी पढ़ें- धन्यवाद, आप मेरा नाम चला रहे हैं... CM फेस के सवाल पर मीडिया से क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close