विज्ञापन
Story ProgressBack

ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर चल रहा है इलाज

Jyotiraditya Scindia's Mother's Health Update: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां की तबियत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि वो काफी दिनों से बीमार चल रही हैं. उनकी हालत गंभीर होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.

Read Time: 2 min
ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर चल रहा है इलाज
माधवी राजे सिंधिया बीते कई दिनों से बीमार चल रही हैं.

Madhavi Raje's Health Deteriorated: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M Scindia) की मां और कांग्रेस के दिग्गज नेता माधवराव सिंधिया की धर्मपत्नी माधवी राजे सिंधिया (Madhavi Raje Scindia) की तबीयत काफी खराब हो गई है. उनकी हालत नाजुक होने के चलते उन्हें लाइफ़ सपोर्टिंग सिस्टम पर रखा गया है. इस बात की जानकारी सिंधिया परिवार (Scindia Family) से जुड़े सूत्रों ने दी है. लगभग सत्तर साल की माधवी राजे सिंधिया (Jyotiraditya Scindia's Mother) लंबे समय से बीमार चल रही हैं. लेकिन, अब उनकी हालत नाजुक है और उन्हें उपचार के लिए वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा है. सूत्रों का कहना है कि उनका इलाज चल रहा है लेकिन उनकी हालत क्रिटिकल बनी हुई है.

1966 में सिंधिया परिवार की बनी बहू

बता दें कि माधवी राजे सिंधिया मूलतः नेपाल की रहने वाली हैं. उनका परिवार नेपाल के राजघराने से संबंध रखता है. उनके दादा शमशेर जंग बहादुर राणा नेपाल के पीएम भी रह चुके है. माधवराव सिंधिया के साथ विवाह से पहले उनका नाम प्रिंसेज किरण राज्यलक्ष्मी देवी था. वर्ष 1966 में उनका विवाह ग्वालियर के सिंधिया राजपरिवार के माधवराव सिंधिया के साथ हुआ. मराठी परंपरा के अनुसार शादी के बाद उनका नाम बदल दिया गया और उनका नया नाम माधवी राजे सिंधिया हो गया. पहले वे महारानी थीं, लेकिन उनके पति के निधन के बाद उन्हें राजमाता के नाम से पुकारा जाने लगा.

2001 में हुआ था माधवराव का निधन

माधवी राजे के पति व पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का निधन 30 सितंबर 2001 को हुआ था. यूपी के मैनपुरी के समीप हुए एक विमान हादसे में महज 56 साल की उम्र में माधवराव सिंधिया ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

ये भी पढ़ें - सियासत से तौबा करने के बाद गौतम गंभीर पर चढ़ा भक्ति का रंग, पीताम्बरा पीठ पहुंचकर किया ये अनुष्ठान

ये भी पढ़ें - Madhya Pradesh: सीधी की बेटी ने विदेश में बढ़ाया भारत का मान, इस खेल में जीता गोल्ड मेडल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close