Jharkhand Politics: बीजेपी के हुए JMM नेता चंपाई, रांची में बोले शिवराज- 'ये चंपाई नहीं आंधी हैं'...

Jharkhand Politics News: झारखंड की सियासत के लिए आज दिन काफी उलटफेर वाला रहा. वहीं, बीजेपी के हाथ बड़ी सफलता लगी है.शुक्रवार को रांची में आयोजित अभिनंदन सह मिलन कार्यक्रम में झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने बीजेपी का दामन थाम लिया. इस दौरान झारखंड के प्रभारी केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चंपाई को आंधी बताया है...

Advertisement
Read Time: 3 mins
J

JMM Leader Champai Soren Join BJP: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी रण सजने लगा है. बीजेपी और झारखंड मुक्ति मोर्चा दोनों ही पार्टियां एक दूसरे को टक्कर देने में लगी हुईं है. वहीं, शुक्रवार को रांची में आयोजित अभिनंदन सह मिलन समारोह में झारखंड के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने बीजेपी ज्वाइन कर ली. खास बात ये है कि बीते कुछ दिन पहले कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से चंपाई ने दिल्ली में विशेष मुलाकात की थी. राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही थी. लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने चंपाई के रूप में JMM को बड़ा झटका दे दिया है.

"JMM को एक परिवार की पार्टी बना दिया गया"

रांची में आयोजित कार्यक्रम के दौरान चंपाई सोरेन बीजेपी में हुए शामिल, एक समूह चित्र में बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के साथ मंच पर..

Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने रांची में मंच से कहा कि अपमान करने वालों सुन लो, जिसने झारखंड मुक्ति मोर्चा को सींचा, उस पार्टी को एक परिवार की पार्टी बना दिया गया.  झामुमो पति-पत्नी की पार्टी बन गई है. कोविड में जब जनता परेशान थी, तब चंपाई सोरेन जनता की सेवा में जुटे हुए थे. ये केवल जनता के लिए जीते हैं. चंपाई जी के आने से भाजपा मजबूत होगी. वो लोग जिन्होंने झारखंड को लूटा उन दलालों की दलाली चंपई जी ने बंद की. चंपाई जी ने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, किसी ने हमें छेड़ा, तो हम छोड़ेंगे नहीं.

Advertisement
मंच से शिवराज सिंह चौहान ने कहा- आइए हम सभी मिलकर संकल्प लें कि झारखंड की इस जनविरोधी, बेईमान और भ्रष्टाचारी, दलालों की और राज्य की अस्मिता के साथ खिलवाड़ करने वाली सरकार को उखाड़ कर फेंक देंगे.

ये भी पढ़ें-  भोपाल में यूथ कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन, CM हाउस का घेराव करने निकले कांग्रेसी

अब ये झूठी घोषणा कर रहे हैं- शिवराज

गठबंधन की सरकार में बांग्लादेशी घुसपैठिये आ रहे हैं. चंपई जी का संकल्प है कि झारखंड का भी अपमान नहीं होने देंगे और माँ-बहनों का अपमान भी नहीं होने देंगे. गठबंधन वालों से, मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि अब पानी सर के ऊपर से बहने लगा है. झारखंड की जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए उठ खड़ी है. बेरोजगारों को भत्ता आजतक नहीं मिला, 7 लाख नौकरी नहीं मिली, एक भी वादा पूरा नहीं किया. अब ये झूठी घोषणा कर रहे हैं. हेमंत सुन लें, नूर की एक किरण जुल्मात पर भारी होगी, रात तुम्हारी है, सुबह हमारी होगी. हम चंपाई जी के साथ चलेंगे और गठबंधन की सरकार को उखाड़ फेंकेंगे और राज्य में भाजपा की सरकार बनायेंगे. बता दें, बीते दिन चंपाई सोरेन दिल्ली में शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात भी की थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- झारखंड में चला 'शिवराज' का जादू, BJP में शामिल हुए चंपाई सोरेन, मचा घमासान...