विज्ञापन
Story ProgressBack

Watch: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसला पैर, ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच गिरी युवती, देखें वीडियो

Jabalpur Station Woman Accident: जबलपुर के मदन महल रेलवे स्टेशन से बहुत ही डरावनी तस्वीरें सामने आई. यहां एक लड़की ट्रेन पर चढ़ते समय फिसलकर ट्रैक पर जा गिरी. हालांकि अब लड़की की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
Watch: चलती ट्रेन में चढ़ते समय फिसला पैर, ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच गिरी युवती, देखें वीडियो
बाल-बाल बची युवती

Jabalpur Station Accident: कटनी जिले की पिंडरई ग्राम में रहने वाली काजल अपने घर से जब भोपाल (Bhopal) जाने के लिए निकली तो उसने कभी सोचा भी नहीं था कि वह किसी हादसे का शिकार हो जाएगी. उसकी थोड़ी सी लापरवाही ने उसे मौत के सामने खड़ा कर दिया. लेकिन ईश्वर ने उसे सबक देकर बचा लिया. यह सबक सिर्फ काजल के लिए नहीं बल्कि रेल यात्रा करने वाले सभी लोगों के लिए है कि चलती ट्रेन पर चढ़ना या उतरना खतरनाक हो सकता है.

बड़ा हादसा होने से टला

मदन महल रेलवे स्टेशन में एक युवती उस समय ट्रेन के नीचे गिर गई जब वह चलती गाड़ी में चढ़ने की कोशिश कर रही थी. युवती को मामूली चोटें आई हैं. प्रत्यक्षदर्शी राजू जैन के मुताबिक जब श्रीधाम एक्सप्रेस स्टेशन के प्लेटफार्म को छोड़ने लगी थी, तभी एक काला बैग टांगे युवती भागते हुए आई. उसे यह अंदाजा नहीं था कि श्रीधाम एक्सप्रेस की गति कितनी बढ़ चुकी है. 

उसने ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की और उसका पैर स्लिप हो गया. जिसके बाद वह तेज गति से चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में आ गई और प्लेटफॉर्म के नीचे वाले हिस्से में जा गिरी. हालांकि, वहां अनहोनी टल गई और उसकी जान बच गई. बताया गया कि युवती ने अपना सिर नीचे झुका कर पटरी के पास लेट गई जिसके कारण उसकी जान बच गई.

तुरंत रोकी गई ट्रेन

घटना होते ही श्रीधाम एक्सप्रेस की चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका गया और युवती को बाहर निकाला गया. रेल पुलिस के द्वारा जानकारी दी गई है कि कटनी जिला के ढीमरखेड़ा के पिंडरई ग्राम की रहने वाली 18 वर्षीय काजल दुबे श्रीधाम एक्सप्रेस से भोपाल जाने के लिए मदन महल स्टेशन पहुंची थी. काजल जैसे ही प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची, तभी श्रीधाम एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर एक से चलने लगी. युवती ने जब ट्रेन को आगे बढ़ते हुए देखा तो वह दौड़ लगाकर ट्रेन के पास पहुंची. जब वह गाड़ी चढ़ने का प्रयास कर रही थी इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफार्म के नीचे गिर गई.

जान बची तो लाखों पाये

काजल दुबे के पसली और पैरों में चोट आई है, जिसका जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया है. जानकारी के अनुसार महिला को समय रहते ही बचा लिया गया. साथ ही महिला की भी सूझबूझ ने उसे बड़े हादसे से बचा लिया. 

ये भी पढ़ें :- रतलाम की रियावन लहसुन को मिला GI Tag, इन विशेष गुणों के चलते दुनिया भर में है इसकी मांग

सबक एक को, सीख हम सबको

काजल दुबे के साथ हुई यह दुर्घटना रेल में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एक बड़ा सबक देती है कि जब भी ट्रेन चलने लगे तो उस पर चढ़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. इससे कई बार बड़ा हादसा हो सकता है और यात्री की जान भी जा सकती है.

ये भी पढ़ें :- Bhopal: पूर्व मंत्रियों के घर के बाहर लगा नोटिस, सरकारी मकान खाली नहीं करने पर दी गई ये चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close