विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal: पूर्व मंत्रियों के घर के बाहर लगा नोटिस, सरकारी मकान खाली नहीं करने पर दी गई ये चेतावनी

Notice to Ministers: चुनावों में हार चुके या मंत्री ना बनने वाले लोगों के घर के बाहर बेदखली को लेकर नोटिस लटका हुआ मिला. घर खाली कराने को लेकर पहले ही इन्हें नोटिस भेजा था जिसकी अंतिम डेट 29 फरवरी थी.

Read Time: 2 min
Bhopal: पूर्व मंत्रियों के घर के बाहर लगा नोटिस, सरकारी मकान खाली नहीं करने पर दी गई ये चेतावनी
मंत्रियों के घर के बाहर लगा सरकारी नोटिस

Bhopal News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Vidhan Sabha Elections) में हार चुके विधायकों और चुनाव जीतने के बाद भी मंत्री नहीं बन पाए लोगों के 28 बंगलों के बाहर बेदखली का नोटिस लगाया गया. गृह विभाग के संपदा संचालनालय के न्यायालय सक्षम प्राधिकारी, मध्य प्रदेश लोक परिसर (बेदखली) अधिनियम भोपाल ने यह नोटिस चस्पा कराए. इन लोगों में 24 पूर्व मंत्री हैं और चार पूर्व विधायक हैं. इनमें से कई शिवराज सरकार में मंत्री थे, लेकिन मोहन यादव सरकार में यह लोग मंत्री नहीं बनाए गए हैं.

इनके बंगले के बाहर लटका नोटिस

जिन मंत्रियों के घर के बाहर नोटिस लगाया गया है उनमें पूर्व मंत्री उषा ठाकुर, कमल पटेल, मीना सिंह, दीपक जोशी, इमरती देवी, रामपाल सिंह और महेंद्र सिंह सिसोदिया हैं. नोटिस मे बंगला खाली न करने का कारण भी पूछा गया है. संपदा संचालनालय गृह विभाग की ओर से जारी नोटिस में कहा गया कि संबंधित व्यक्ति लोक परिसर का अनधिकृत उपयोग कर रहे हैं. ऐसे में नियमों के मुताबिक उन्हें लोक परिसर से बेदखल किया जाने का प्रावधान है.

ये भी पढ़ें :- BJP Loksabha Candidate List: पहले विधानसभा और महापौर के लिए नहीं मिला था टिकट! अब बने जबलपुर लोकसभा से प्रत्याशी...

'बंगला खाली न करने का कारण बताएं'

नोटिस में संपदा संचालनालय गृह विभाग ने मंत्रियों से बंगला खाली न करने का कारण पूछा. इन सभी को पहले चरण में दिए गए नोटिस में 29 फरवरी तक बंगला खाली करने के लिए कहा गया था जिसकी अवधि खत्म हो चुकी है. ये नोटिस अब बंगलों पर चस्पा किए गए हैं.

ये भी पढ़ें :- लापरवाही: अनूपपुर के आंगनबाड़ी केंद्र में 15 दिनों से नहीं मिला भोजन, भूखे पेट घर वापस जाने को मजबूर बच्चे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close