विज्ञापन
Story ProgressBack

'प्यार में पागल' किशोरी ने पिता-भाई का करवाया कत्ल! फिर फ्रिज में रखा शव, CCTV में हत्यारों संग दिखी बेटी

Jabalpur Crime News: जबलपुर में एक रेलकर्मी की हत्या कर दी गई थी, जबकि उसके बेटे का शव कमरे में रखी फ्रिज में मिला था. वहीं घटना के दौरान रेलकर्मी की बेटी के मोबाइल से रिश्तेदारों को एक वॉइस मैसेज भेजा गया था.

Read Time: 5 min
'प्यार में पागल' किशोरी ने पिता-भाई का करवाया कत्ल! फिर फ्रिज में रखा शव, CCTV में हत्यारों संग दिखी बेटी
आरोपी संग दिखी मृतक की नाबालिग बेटी.

जबलपुर के सिविल लाइन स्थित रेलवे मिलेनियम कॉलोनी में रेलकर्मी राजकुमार विश्वकर्मा (52 वर्ष) और बेटे तनिष्क (9 वर्ष) का शव मिला. राजकुमार अपनी 9 वर्षीय बेटे और 16 वर्षीय बेटी के साथ सरकारी क्वार्टर पर रहते थे, जहां उनकी और उनके बेटे की हत्या कर दी गई. इस घटना के दौरान राजकुमार की बेटी ने ही वाइस मैसेज से अपने चाचा को हत्या की सूचना दी, लेकिन CCTV फुटेज में वही बेटी आरोपी के साथ जाते हुए नजर आ रही है. ऐसे में पुलिस को शक है कि प्रेम प्रसंग के चलते ये हत्या हुई है.

आरोपी मुकुल भी इसी कॉलोनी का रहने वाला है और उसका मृतक की बेटी से कुछ साल पहले अफेयर था. 

बहन को किया था वॉइस मैसेज 

बता दें कि बीते दिन सुबह करीबन 8:30 बजे मृतक की बेटी ने अपनी चचेरी बहन मुस्कान को वॉइस मैसेज भेजा था. दरअसल, उसकी बहन मुस्कान भोपाल में रहकर पढ़ाई करती थी. मैसेज में कहा था कि 'मुस्कान तुम जल्दी जबलपुर आ जाओ मुकुल ने पापा और तनिष्क की हत्या कर दी है.'

उसकी बहन ने ये मैसेज 12:00 बजे देखा और घबराते हुए उसने ये बात अपने पिता को बताई. दरअसल, राजकुमार का परिवार पिपरिया का रहने वाला है. हत्या की सूचना मिलने के बाद मृतक के भाई ने जबलपुर के ही गढ़ा क्षेत्र में रहने वाले परिवारजनों तक ये खबर पहुंचाई. जिसके बाद परिजन सिविल लाइन स्थित राजकुमार के घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी.

घर के दरवाजे पर लगा था ताला

जब राजकुमार के परिवार वाले और पुलिस उसके घर पहुंचे तो देखा कि बाहर से दरवाजे पर ताला लगा हुआ है. जब ताला तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो राजकुमार का शव पलंग पर पड़ा था और उसके सिर पर भारी चीज से वार किया गया था. पुलिस ने जब तलाशी की तो उसके बेटे का शव फ्रिज में रखा हुआ मिला और पूरे घर में खून के छीटे बिखरे हुए थे. वहीं राजकुमार की पत्नी की मृत्यु 1 साल पहले हार्ट अटैक से हो चुकी है.

CCTV से मिले क्लू

वारदात के बाद जांच में जब पुलिस ने पूरी कॉलोनी के सीसीटीवी कैमरे खंगले तो उनमें दिखा कि तकरीबन 12:30 बजे आरोपी मुकुल सिंह लाल रंग की एक्टिवा से कैंपस से बाहर निकल रहा है. थोड़ी ही देर बाद राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी भी उसके पीछे जाती हुई दिख रही है. थोड़ी दूर चलकर वो स्कूटी पर मुकुल के साथ बैठकर निकल जाती है. CCTV से ये भी पता चला कि आरोपी मुकुल रात 2:50 से दोपहर के 12:23 के बीच वो घर के भीतर ही रहा. इस बीच वो बार-बार घर के अंदर और बाहर आता हुआ दिखा. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि घटना में कितने आरोपी शामिल है. 

आरोपी मुकुल पॉस्को एक्ट के तहत जा चुका है जेल

पुलिस के मुताबिक, सितंबर 2023 में आरोपी मुकुल और राजकुमार विश्वकर्मा की यही बेटी  प्रेम प्रसंग के चलते भाग गए थे. उस समय सिविल लाइन पुलिस ने ही इन दोनों को दो दिन बाद भेड़ाघाट से पकड़ा था. नाबालिग होने के कारण लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मुकुल के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया था और फिर मुकुल को जेल भेज दिया गया था. 1 माह की जेल होने के बाद मुकुल कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था. वहीं राजकुमार ने भी अपनी बेटी को फटकार लगाई थी और भविष्य में आरोपी मुकुल से नहीं मिलने की चेतावनी भी दी थी.

ये भी पढ़े: 'इस तारीख को घोषित कर दिए जाएंगे MP की सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार', जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

जांच में जुटी पुलिस 

एसपी प्रियंका शुक्ला ने बताया कि दोनों का बॉडी लैंग्वेज देखकर प्रथम दृष्टि में इन दोनों पर ही शक है. मुकुल और राजकुमार की बेटी के मोबाइल घर पर ही मिले हैं. पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया है. राजकुमार की जेब से कुछ रुपये भी गायब हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने चार टीम बनाई है.

क्या पुलिस को गुमराह करने के लिए किया गया था वॉइस मैसेज? 

पुलिस इस विषय पर भी जांच कर रही है कि कहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए ही तो राजकुमार की बेटी ने वॉइस मैसेज नहीं किया, ताकि पुलिस को ये लगे कि उसका अपहरण किया गया है और वो हत्या के आरोपों से बच सके, लेकिन सीसीटीवी के फुटेज से पता चल रहा है कि दोनों एक साथ एक ही स्कूटी पर निकले हैं.

अगर हत्या की सूचना चाचा को देने के बाद बेटी आरोपी मुकुल के साथ ना जाकर हत्यारे को पकड़वाने के लिए कोई प्रयास करती तो कहानी कुछ और ही होती और ऐसा प्रतीत होता कि उसे मुकुल के द्वारा ब्लैकमेल किया गया है या उसका अपहरण किया गया है, लेकिन जिस तरह दोनों वारदात के बाद स्कूटी से निकले हैं उससे पुलिस को पूरा शक मुकुल और राजकुमार की बेटी पर ही है.

ये भी पढ़े: सिद्धू मूसेवाला की मां ने दिया बेटे को जन्म, पिता बलकौर ने शेयर की तस्वीरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close