MP: बेरहम वार्डन! पुलिस से लिपट कर रो पड़ा DPS का छात्र, रोंगटे खड़े करने वाला है पूरा मामला 

MP Crime News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में डीपीएस का एक छात्र पुलिस को अपनी आप बीती बताते हुए लिपट कर रो पड़ा. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ?

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के जबलपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के हॉस्टल में आठवीं कक्षा के एक छात्र के साथ हुई मारपीट की घटना ने स्कूल प्रशासन और सुरक्षा के मानकों पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. सोमवार को डीपीएस के एक हॉस्टल वार्डन ने छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उसके हाथ में चोट आई और चेहरे व पीठ पर गहरे चोट के निशान देखे गए हैं.

पिटाई की यह घटना सिर्फ शारीरिक रूप से ही नहीं, बल्कि मानसिक रूप से भी छात्र पर भारी पड़ी है. पेरेंट्स का कहना है कि बच्चे की सुनने की क्षमता भी प्रभावित हो गई है, और इस घटना के बाद से वह काफी डर गया है.

ये है मामला 

छात्र के माता-पिता रीवा से जबलपुर पहुंचे और पुलिस में आरोपी वार्डन मुकेश शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. छात्र ने बताया कि वार्डन ने उसे 100 बार उठक-बैठक की सजा दी. जब स्कूल प्रबंधन को इस बारे में पता चला और वार्डन को डांटा गया,

तो वार्डन ने इसका बदला छात्र से लिया. वार्डन ने उसे रात में सोते समय उठाकर मारपीट की. छात्र के पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल मैनेजमेंट ने वार्डन को भागने का मौका दिया और सही समय पर मामले की गंभीरता को नहीं समझा.

परिजनों ने दर्ज कराया मामला

घटना की जानकारी मिलते ही छात्र के माता-पिता जबलपुर पहुंचे और मामले की पूरी जांच के लिए स्थानीय पुलिस को बुलाया. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी वार्डन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और उसकी तलाश जारी है. पुलिस जांच में सामने आया है कि वार्डन ने छात्र के साथ सिर्फ शारीरिक मारपीट ही नहीं की, बल्कि उसे गालियां भी दीं और धमकी दी कि वह उसे रैगिंग के केस में फंसा देगा.

ये भी पढ़ें MP के इस शख्स ने लिख दी डेढ़ किमी लंबी किताब, टूरिज्म एसेट्स बैंक में शामिल करने का प्रस्ताव

Advertisement
पुलिस ने छात्र के बयान के आधार पर वार्डन के खिलाफ धारा 115, 296, और 351(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया है. छात्र की चोटों की मेडिकल जांच कराई गई, जिसमें उसकी स्थिति गंभीर पाई गई।

इस घटना के बाद, स्कूल प्रबंधन ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि वार्डन को तुरंत हटा दिया गया है और मामले की पूरी जांच की जा रही है। स्कूल के प्रबंधक शाल्वी प्रजापति ने कहा कि इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें CG: लापरवाही बर्दाश्त नहीं ! अफसर- ठेकेदारों पर भड़के कलेक्टर, 53 पर लगा दी पेनाल्टी तो मचा हड़कंप

Advertisement


 

Topics mentioned in this article