Advertisement

जबलपुर: हिरासत में आरोपी, फिर भी पुलिस के हाथ खाली.... पूरे केस को उलझा रहा सना का पति अमित साहू

नागपुर की भाजपा नेता सना खान उर्फ हिना खान की जबलपुर में हुई हत्या की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है. पुलिस सना की बॉडी को तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक पुलिस को ऐसा ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है जिससे सना हत्याकांड की गुत्थी सुलझ सके.

Advertisement
Read Time: 16 mins
जबलपुर:

नागपुर की भाजपा नेता सना खान उर्फ हिना खान की जबलपुर में हुई हत्या की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है. दो राज्यों की पुलिस सना की बॉडी को तलाश कर रही है, पर सफलता नहीं मिली. दरअसल, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश पुलिस अमित साहू से लगातार पूछताछ कर रही है और साहू तरह-तरह के बयान देकर केस को पेचीदा बना रहा है. 

पुलिस को अब तक कुछ भी नहीं लगा हाथ 

सना हत्या की गुत्थी तभी सुलझ पाएगी जब सबूत मिलेंगे और सबूतों की कडियां जुडेंगी, लेकिन नागपुर पुलिस का सामना  एक ऐसे शातिर अपराधी से है जो पुलिस से भी दो कदम आगे है. अब उसने खुद को बचाने के लिए एक नई वजह नागपुर पुलिस को बताई है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, अमित साहू ने पूछताछ में बताया कि वो सिवनी जिले के आसपास के जंगलों में सना की हत्या कर लाश को फेंक दिया है. हालांकि इससे पहले वो पुलिस को बताया था कि सना की हत्या कर उसने लाश को हिरन नदी में फेंक दिया था. वहीं अमित साहू के दोनों ही बयानों पर पुलिस को अब तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है.

Advertisement

कोर्ट ने 4 दिनों तक रिमांड बढ़ाई

इधर, सना मर्डर केस में नागपुर पुलिस ने आरोपी अमित साहू उर्फ पप्पू की रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. शुक्रवार को अमित साहू को कोर्ट में पेश किया गया, जहां 22 अगस्त तक रिमांड बढ़ा दी है. वहीं अब पुलिस अमित साहू उर्फ पप्पू को जबलपुर लेकर जाएगी और एक बार फिर उसके घर और संदिग्ध स्थलों की तलाशी लेगी. 

Advertisement

क्या है मामला?

भाजपा नेता सना खान अल्पसंख्यक सेल नागपुर की मंत्री रही है. करीब 4 महीने पहले उसने जबलपुर के अमित साहू से कोर्ट मैरिज की थी. उसके बाद 2 अगस्त, 2023 को सना खान नागपुर से जबलपुर आई और उसके बाद से वह लापता हो गई. वहीं सना के गायब होने के बाद परिजनों ने पति अमित साहू पर हत्या का आरोप लगाया. इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गई और आखिरकार पुलिस ने अमित साहू को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

अमित साहू बार-बार बदल रहा अपना बयान

पूछताछ के दौरान अमित साहू ने पुलिस को बताया कि सना से उसकी मुलाकात होने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी और एक दिन ढाबे की पार्टनरशिप के नाम पर सना ने उसे 50 लाख रुपए दिए थे. सना ने रुपये और सोने की चेन वापस मांग की जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया और उसने सना के सिर पर डंडा मारकर उसकी हत्या कर दी. वहीं सबूत मिटाने के लिए उसने लाश को हिरन नदी में फेंक दिया. हालांकि सना के जेवरात, कपड़ों और मोबाइल के संबंध में पुछताछ करने पर उसने पुलिस के सामने बार-बार अपना बयान बदलता रहा.

ये भी पढ़े: BJP ने जन आशीर्वाद यात्रा के लिए टीमों का किया गठन, भूपेंद्र सिंह को मिली जिम्मेदारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: