J&K आतंकी हमले में MP के इंजीनियर की मौत ! CM यादव देंगे 5 लाख की सहायता

J&K News : PDP (People's Democratic Party) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे "बेमतलब की हिंसा" बताया. जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने भी इस हमले की निंदा की.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
J&K आतंकी हमले में MP के इंजीनियर की मौत ! CM यादव देंगे 5 लाख की सहायता

J&K Terror Attack : जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार को हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर सात हो गई. यह हमला गगनगीर इलाके में एक निजी कंपनी के मजदूरों के कैंप पर हुआ था जिसमें सात बेगुनाह लोगों की जान चली गई. हमले के बाद घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया... लेकिन उनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतकों में मध्य प्रदेश के सीधी जिले के इंजीनियर अनिल शुक्ला भी शामिल थे. मालूम हो कि ये हमला रविवार रात लगभग 8:15 बजे हुआ था. आतंकियों ने उस कैंप पर हमला किया जहां मजदूर एक महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रहे थे. हमले में मारे गए लोगों में स्थानीय और बाहरी राज्यों के लोग शामिल थे. मारे गए लोगों के नाम इस प्रकार हैं:

  • अंगिल शुक्ला (इंजीनियर, मध्य प्रदेश)
  • मोहम्मद हनीफ (बिहार)
  • फहीम नासिर (सुरक्षा प्रबंधक, बिहार)
  • कलीम (बिहार)
  • डॉ. शहनवाज (बडगाम, कश्मीर)
  • शशि अब्रोल (डिज़ाइनर, जम्मू)
  • गुरमीत सिंह (रिगर, गुरदासपुर, पंजाब)

यह हमला उन निर्दोष लोगों पर किया गया... जो एक महत्वपूर्ण परियोजना पर काम कर रहे थे जिससे सोनमर्ग हर मौसम में खुला रहेगा और इससे सैकड़ों स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. इस कायरतापूर्ण हमले की व्यापक रूप से निंदा हो रही है. वहीं, खुफिया एजेंसियों का मानना है कि निर्दोष, निहत्थे नागरिकों की हत्या आतंकियों की हताशा का परिणाम है, जो जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए शांतिपूर्ण और जनता की तरफ से बड़ी संख्या में भाग लिए गए लोकसभा और विधानसभा चुनावों के बाद से बौखलाहट में हैं. सुरक्षा बलों ने हमले के बाद तुरंत इलाके की घेराबंदी कर दी और आतंकियों की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है. वहीं, पांच घायलों का श्रीनगर के सुपर स्पेशलिटी SKIMS अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Advertisement

CM यादव ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री यादव ने इस दर्दनाक घटना पर गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं और अनिल शुक्ला के परिवार को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर में हुए इस कायराना आतंकी हमले में मध्य प्रदेश के एक होनहार इंजीनियर अनिल शुक्ला की मृत्यु हृदय विदारक है. इस कठिन समय में मृतक के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. दिवंगत की पुण्यात्मा को शांति मिले. "

Advertisement
Advertisement

अमित शाह ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

इस आतंकी हमले की व्यापक रूप से निंदा की जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस हमले को "कायराना" बताया और कहा कि इसमें शामिल आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "जम्मू-कश्मीर के गगनगीर में निर्दोष नागरिकों पर हुए इस कायराना आतंकी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं. इसमें शामिल लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. मैं शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. "

J&K के CM उमर अब्दुल्ला ने की कड़ी निंदा

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना की निंदा की. उन्होंने कहा, "गगनगीर में बाहरी मजदूरों पर हुए इस कायरतापूर्ण और घिनौने हमले की बहुत दुखद खबर है. ये लोग इस इलाके में एक महत्वपूर्ण निर्माण परियोजना पर काम कर रहे थे. मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर हुए इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. "

ये भी पढ़ें : 

जिस खूंखार नक्सली पर एक करोड़ का इनाम ! उसी के गांव में पहुंचे डिप्टी CM

आतंकियों के निशाने पर कौन?

खुफिया एजेंसियों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में हाल के शांतिपूर्ण चुनावों से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और इसी कारण वे निहत्थे नागरिकों पर हमले कर रहे हैं. आतंकी संगठनों का मुख्य निशाना गैर-मुस्लिम, खासकर कश्मीरी पंडित, BJP कार्यकर्ता, स्थानीय निकाय के चुने गए लोग और दूसरे राज्यों से कश्मीर आकर काम करने वाले लोग हैं. PDP (People's Democratic Party) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे "बेमतलब की हिंसा" बताया. जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा ने भी इस हमले की निंदा की.

ये भी पढ़ें : 

तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी