विज्ञापन

Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी

 Chhattisgarh IED Bomb : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewara) में उस समय हड़कंप मच गया जब जवानों की नज़र पहाड़ी के पीछे पड़े IED बम पर पड़ी. बताया जा रहा है कि इस बम को लोहा गांव जाने वाले रास्ते पर लोह अयस्क माइन के पास दबाया गया था.

Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी
Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई पूरी कहानी

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewara) में उस समय हड़कंप मच गया जब जवानों की नज़र पहाड़ी के पीछे पड़े IED बम पर पड़ी. जिसके बाद तुरंत बम निरोधक दस्ता को बुला कर बम को डिफ्यूज किया गया. दरअसल, ये घटना दंतेवाड़ा के किरंदुल थाने से सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस बम को लोहा गांव जाने वाले रास्ते पर लोह अयस्क माइन के पास दबाया गया था. सर्च ऑपरेशन के दौरान CISF जवानों ने सड़क किनारे दबे इलेक्ट्रॉनिक वायर को देखा और तुरंत इसकी खबर किरंदुल थाने को दी. जवानों की सूझ-बूझ से इलाके में एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फिर गया.

बम पर जब जवानों की पड़ी नज़र

दरअसल, घटना गुरुवार की है जहां सुरक्षा बलों ने दंतेवाड़ा के किरंदुल में नक्सलियों की तरफ से लगाए गए 3 किलो के IED बम को डिफ्यूज किया. बम की खबर मिलते ही बम निरोधक दस्ता (BDS) और किरंदुल थाने के जवान मौके पर पहुंचे. जवानों ने सूझबूझ से बम को बरामद कर सुरक्षित तरीके से डिफ्यूज कर दिया, जिससे नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गई. इस पूरी कार्रवाई को CISF , BDS टीम और किरंदुल पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया. नक्सलियों की योजना सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की थी, लेकिन जवानों ने सतर्कता से इसे विफल कर दिया.

ये भी पढ़ें : 

जिस खूंखार नक्सली पर एक करोड़ का इनाम ! उसी के गांव में पहुंचे डिप्टी CM

नक्सलियों की साजिश हुई नाकाम

किरंदुल क्षेत्र, जहां NDMC (National Mineral Development Corporation) की तरफ से लोह अयस्क का खनन किया जाता है. ये जगह लंबे समय से नक्सलियों के निशाने पर है. यहां नक्सली कभी कन्वेयर बेल्ट में तोड़फोड़ करते हैं, तो गाड़ियों वाहनों में आगजनी करते रहते हैं. इस बार नक्सलियों ने CISF जवानों को निशाना बनाने की साजिश रची थी लेकिन समय रहते जवानों ने इसे विफल कर दिया. जवानों ने लोहा गांव के पास से 3 किलो वजनी प्रेशर IED बम बरामद किया. नक्सलियों ने इसे प्लांट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने की योजना बनाई थी. CISF और BDS की टीमों ने इसे नाकाम कर नक्सलियों की मंशा पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें : 

सुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 17 लाख के 5 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में शराबी शिक्षकों की उल्टी गिनती शुरू, स्कूल में टल्ली मिले टीचर के खिलाफ कलेक्टर की ये कार्रवाई!
Chhattisgarh : तीन किलो का IED बम मिलने से मचा हड़कंप, जवानों ने बताई ये कहानी
Congress protested in Ambikapur created problems for BJP government
Next Article
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने इन मुद्दों को लेकर खोला मोर्चा, डबल इंजन की सरकार को बताया बदहाल
Close