Indore Rape Case: कांग्रेस ने सरकार को घेरा, कहा- MP में सेना के जवान सुरक्षित नहीं, लूट-गैंगरेप जंगलराज

Indore News: एमपी कांग्रेस ने लिखा मध्यप्रदेश अपराधों का गढ़ और महिला असुरक्षा का केंद्र बनता जा रहा है. अपराधियों के बुलंद हौसलों का आलम यह कि सेना के जवान और उनकी महिला मित्र भी सुरक्षित नहीं है. लूट, गैंगरेप, हत्या सब सामान्य बात हो गई है. "मध्यप्रदेश में जंगलराज"

Advertisement
Read Time: 4 mins

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले (Indore) में मंगलवार देर रात बदमाशों ने पिकनिक (Picnic) मना रहे दो युवा ट्रेनी सैन्य अधिकारियों (Trainee Army Officers) और उनकी दो महिला मित्रों पर कथित रूप से हमला कर दिया और उनमें से एक महिला से बलात्कार (Gang Rape) किया. इस मामले के बाद सियासत भी तेज हो गई. एमपी से लेकर दिल्ली तक इस घटना की निंदा हो रही. कांग्रेस (Congress) पूरी तरह से सरकार पर हमलावर है. लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है.

Advertisement

अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की नाकामी का परिणाम : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए कहा कि मध्य प्रदेश में सेना के दो जवानों के साथ हिंसा और उनकी महिला साथी के साथ दुष्कर्म पूरे समाज को शर्मसार करने के लिए काफी है. बीजेपी शासित राज्यों की कानून व्यवस्था लगभग अस्तित्वहीन है - और, महिलाओं के खिलाफ़ दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराधों पर भाजपा सरकार का नकारात्मक रवैया अत्यंत चिंताजनक. अपराधियों की ये निर्भीकता प्रशासन की पूर्ण नाकामी का परिणाम है और इस कारण देश में पनपता असुरक्षित वातावरण भारत की बेटियों की स्वतंत्रता, उनकी आकांक्षाओं पर बंदिश है. समाज और सरकार दोनों शर्मिंदा हों और गंभीरता से विचार करें - देश की आधी आबादी की रक्षा की ज़िम्मेदारी से कब तक आंख चुराएंगे!

Advertisement
Advertisement

जीतू पटवारी ने पूछा- अगर ये जंगलराज नहीं तो और क्या है?

एमपी कांग्रेस के मुखिया जीतू पटवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में सेना के जवान भी सुरक्षित नहीं है, उनके साथ लूट होती है और उनकी महिला मित्र के साथ सामूहिक दुष्कर्म. जब कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज की छात्रा के साथ दुष्कर्म पर आपकी आंखें नम होती है तो अपने देश और प्रदेश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की इस दुष्कर्म की घटना पर आपकी छाती क्यों नहीं छीलती मुख्यमंत्री जी? अगर ये जंगलराज नहीं तो और क्या है?

लूट, गैंगरेप, हत्या सब सामान्य बात हो गई है: MP Congress

एमपी कांग्रेस ने लिखा मध्यप्रदेश अपराधों का गढ़ और महिला असुरक्षा का केंद्र बनता जा रहा है. अपराधियों के बुलंद हौसलों का आलम यह कि सेना के जवान और उनकी महिला मित्र भी सुरक्षित नहीं है. लूट, गैंगरेप, हत्या सब सामान्य बात हो गई है. "मध्यप्रदेश में जंगलराज"

इस घटना ने प्रदेश को हिलाकर रख दिया : कमलनाथ

कमलनाथ ने लिखा है कि मध्य प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह समाप्त हो चुकी है. यहाां सेना के अधिकारी तक सुरक्षित नहीं हैं. सेना के प्रशिक्षु अधिकारी को बंधक बनाना और महिला से सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है. अपराधी पूरी तरह निरंकुश हैं और प्रदेश की जनता त्रस्त है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी आप ही गृह मंत्री भी हैं, आपके राज में अगर सेना तक असुरक्षित हो गई है तो प्रदेश की आम जनता का क्या होगा?

यह भी पढ़ें : Indore: टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसर से लूट, बदमाशों ने महिला मित्र को पीटा-रेप किया, पुलिस ने 6 टीम बनाई

यह भी पढ़ें : Jabalpur Collector का बड़ा एक्शन, कक्षा 1 से 12वीं तक NCERT Books अनिवार्य, अब इनकी खैर नहीं

यह भी पढ़ें : DGP का सख्त आदेश, सभी SP से कहा- त्योहारों में मुस्तैद रहें, सुदृढ़ बनाएं रखें कानून व सुरक्षा व्यवस्था

यह भी पढ़ें : Success Story: छत्तीसगढ़ का ये साधारण किसान, मछली पालन से बना लखपति, ऐसी है कहानी