Indian Railways: क्षेत्र के विकास के लिए सिंधिया ने उठाया बड़ा कदम, रेल मंत्री वैष्णव से मिलकर की ये मांग

Guna News: गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. जानें इस खास मुलाकात के दौरान सिंधिया ने रेल लाइन के विकास के लिए क्या-क्या मांग की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

MP News In Hindi: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान सिंधिया ने क्षेत्र की रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर रेल मंत्री से खास चर्चा की है. सिंधिया ने कहा कि "झांसी वाया शिवपुरी सवाई माधोपुर रेलवे लाइन की जरूरत है. सर्वे होने के बावजूद भी ये परियोजना लटकी पड़ी है. ये उत्तर प्रदेश और राजस्थान को जोड़ने का सबसे कम दूरी वाला रास्ता है. इससे मध्य प्रदेश,राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा. बता दें कि चंदेरी से ललितपुर वाया पिपरई 80 किलोमीटर की नई रेल लाइन की स्वीकृत करने की मांग काफी दिनों से चली आ रही थी"

 इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्र के कुछ स्थानों पर रेल लाइन की बढ़ोतरी, कई नई ट्रेनों के परिचालन, कुछ पुरानी ट्रेने जो बंद हो गई हैं, उनका फिर परिचालन, कई ट्रेनों के क्षेत्र के स्टेशन पर रुकने, समय में बदलाव, माल गाड़ी के आने-जाने, माल उतारने-चढ़ाने को लेकर अधोसंरचना के निर्माण की मांग की.

नए आरओबी का निर्माण करने की मांग

चंदेरी से ललितपुर वाया पिपरई 80 किलोमीटर की नई रेल लाइन की स्वीकृत और बिराल नगर रेलवे स्टेशन का फिर से निर्माण हो. यहां पर ट्रेन रुकें, जिससे लोगों की रेल कनेक्टिविटी बन सके. वहीं  गुना-अशोकनगर स्टेट हाईवे पर सिंहवास रेलवे क्रॉसिंग पर नए आरओबी का निर्माण करने की मांग की गई है. बता दें कि ये मांग क्षेत्र में 2013 से उठ रही थी. झांसी -शिवपुरी से लेकर सवाई माधोपुर पर तक नई रेल लाइन का निर्माण हो. साथ ही ग्वालियर गुना इंटरसिटी रात में भी चलाई जाए. वहीं, कोटा इंदौर एक्सप्रेस गुना में भी रुके ऐसी मांग की गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP में पैसों के लालच में पति ही करवाता था अपनी पत्नी की शादी, भंडा फूटा तो और भी खुले राज

Advertisement

ये भी हुई मांग

ग्वालियर शिवपुरी -गुना-अशोकनगर से कटरा तक नई टेन का संचालन उज्जैन-जसडीह (गोंडा - झारखंड)-पाना थेशन (झारखंड)वाया गुना - शिवपुरी ग्वालियर  कोटा- अयोध्या  अथवा उज्जैन अयोध्या की नई ट्रेन (गुना-अशोकनगर- शिवपुरी होते हुए ) ग्वालियर - बेंगलुरु नई ट्रेन वाया शिवपुरी गुना-अशोकनगर-बीना का परिचालन करने की मांग केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- NMDC का चेकडैम फटने के बाद किरंदुल में दिखा भयावह नजारा, पानी की रफ्तार थी इतनी तेज कि बहा ले गए सैकड़ों घर