UAE: महाआर्यमन सिंधिया दुबई में IPF युवा काउंसिल का करेंगे उद्घाटन, स्टार्ट अप्स को लेकर है ये प्लान

IPF YUVA Council UAE: महाआर्यमन सिंधिया दुबई में आईपीएफ युवा काउंसिल का उद्घाटन करेंगे. यह सबसे बड़े सामाजिक-सांस्कृतिक और आर्थिक संस्था में से एक है. आईपीएफ युवा सांस्कृतिक और वैश्विक जागरूकता के क्षेत्र में भी काम करता है. यह लीडरशिप और शैक्षणिक व कैरियर लाभ भी प्रदान करता है. आइए जानते हैं सिंधिया ने इस कार्यक्रम को लेकर क्या कुछ कहा?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Indian People's Forum, UAE: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया (Mahanaryaman Scindia) तीन दिवसीय दौरे पर  UAE हैं. महाआर्यमन सिंधिया इंडियन पीपुल्स फोरम की युवा काउंसिल (IPF YUVA Council) का उद्घाटन करेंगे. यह आयोजन बीस अक्टूबर से शुरू हो रहा है. इस दौरान महाआर्यमन सिंधिया दुबई के अप्रवासी भारतीयों के संगठन IPF द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमो में शामिल होंगे. इस यात्रा के दौरान महाआर्यमन सिंधिया पहले IPF बिज़नेस काउंसिल के सदस्यों से मिलेंगे. इस मुलाकात में मध्यप्रदेश सहित भारत के अन्य शहरों में कैसे अप्रवासी भारतीय निवेश करें? इस विषय पर चर्चा होगी.

ये है प्लान

Advertisement

ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन GDCA के उपाध्यक्ष और MPL के चेयरमैन महाआर्यमन सिंधिया अप्रवासी युवा भारतीयों एवं भारत के स्टार्ट अप को नई गति प्रदान करने दुबई में आयोजित कार्यक्रमों की अध्यक्षता के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही वे IPF स्टार्ट अप हब कार्यक्रम की अध्यक्षता भी करेंगे, जिसमें UAE में स्टार्ट अप चला रहे भारतीय युवाओं से चर्चा होगी. इसके जरिये जहां भारत के स्टार्ट अप में निवेश का एक पूल तैयार किया जाएगा और वहीं भारत के युवाओं के स्टार्ट अप की फंडिंग भी की जाएगी.

Advertisement
महाआर्यमन सिंधिया अपने दौरे के दौरान PM नरेंद्र मोदी जी द्वारा उद्घाटन किए विशाल हिंदू मंदिर (अबु धाबी) में प्रभु के दर्शन और पूजा अर्चना भी करेंगे.
Advertisement

महाआर्यमन का क्या कहना है?

इस यात्रा को लेकर उत्साहित महाआर्यमन का कहना है कि "हमारी यूएई की इस यात्रा के दो तीन बड़े उद्देश्य हैं. एक तो वहां रह रहे हमारे भारतीय परिवारों से मिलने का एक मौका मिलेगा, जिससे उनसे रिश्ता बनाने का अवसर मिलेगा. दूसरा उद्देश्य ये है कि अपने देश और खासकर मध्यप्रदेश के सफल बिजनेसमैन से मिलें. उसकी कहानी समझे और वापस भारत में कुछ इन्वेस्टमेंट आये हमारे युवाओं के लिए. भारत मे आज लाखों स्टार्ट अप खुल रहे हैं, लेकिन फंडिंग की दिक्कतें हैं. मैं चाहता हूं कि इस विजिट के द्वारा एक फंड बनाये जो देश और मध्यप्रदेश के युवाओं को मदद कर सके."

यह भी पढ़ें : MP News: महाराज के बेटे के साथ ठगी! महाआर्यमन की कंपनी के मैनेजर ने लगाया लाखों का चूना, ये है मामला

यह भी पढ़ें : Startup India: वुमन एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित हुईं स्नेह, मेंटल हेल्थ के लिए कर रही हैं काम

यह भी पढ़ें : Fertilizer Crisis: किसान परेशान, नहीं मिल रहा समाधान! जानिए क्यों है DAP का संकट?

यह भी पढ़ें : MP टूरिज्म बोर्ड को मिला इनलैंड वॉटर टूरिज्म एक्सीलेंस अवॉर्ड, वाटर टूरिज्म के क्षेत्र में हुए ये काम