ओंकारेश्वर में बोल बम के नारों के बीच कई घंटों चला हंगामा, VIP दर्शन बंद करने की मांग हुई तेज

Omkareshwar Viral Video: ओंकारेश्वर में रविवार को भक्तों की लगी भीड़ ने एकदम से हंगामा कर दिया. भक्तों ने VIP दर्शन बंद करने के लिए नारे लगाए. घंटों मंदिर परिसर में हंगामा चलता रहा...

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
VIP दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं में नाराजगी, VIP दर्शन बंद करो के लगाए नारे

Omkareshwar Jyotirlinga: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर स्थित ज्योतिर्लिंग (Omkareshwar Jyotirlinga) मंदिर परिसर में भक्तों के लिए परेशानियां बढ़ रही है. रविवार सुबह श्रद्धालुओं ने जमकर हंगामा किया. मंदिर में मौजूद सामान्य लाइन में लगे भक्तों ने VIP दर्शन के विरोध में खूब नारेबाजी की. लोगों के आरोप थे कि मंदिर के कर्मचारी रुपये लेकर अलग से दर्शन करा रहे हैं. उनकी मांग थी कि वीआईपी दर्शन  (VIP darshan) बंद किए जाएं. हालांकि, इस मामले में पुनासा एसडीएम ने बताया कि वीआईपी दर्शन के लिए 300 रुपये का टोकन मंदिर ट्रस्ट की ओर से ही लिया जाता है. ऐसे ही टोकन लेकर दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को सामान्य लाइनों में लगे भक्तों की लाइन में आगे शामिल कर दिया जाता है. 

भीड़ देख भक्तों के सब्र का बांध टूटा

मंदिर परिसर में दर्शन के लिए लगी भक्तों की लाइन

धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में काफी तादात में श्रद्धालु शिव के चौथे ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने पहुंचे थे. इसी बीच मंदिर परिसर में मौजूद कर्मचारी कुछ लोगों को अलग रास्ते से, बगैर लाइन के, दर्शन करा रहे थे. इसे देख घंटों अपनी बारी का इंतजार करने वाले भक्तों के सब्र का बांध टूट पड़ा और वे इसके विरोध में हंगामा करने लगे. श्रद्धालु नारे लगा रहे थे कि "वीआईपी दर्शन बंद करो, बंद करो". वहीं, कुछ श्रद्धालुओं ने मंदिर के कर्मचारियों पर रुपया लेकर दर्शन कराने के भी आरोप लगाए. उनका कहना था कि कर्मचारी तीन सौ रुपये लेकर अलग रास्ते से बगैर लाइन के दर्शन करा रहे हैं. जिसके चलते सामान्य लाइन में लगे भक्तों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP Smart City: इस शहर को केंद्र सरकार की तरफ से नहीं मिलेगा फंड, कई प्रोजेक्ट्स अभी भी हैं अधूरे

Advertisement

दर्शन के नाम पर अवैध राशि नहीं ली जाती-प्रशासन

इस मामले में पुनासा एसडीएम शिवम प्रजापति ने बताया कि उन्हें अभी मीडिया के माध्यम से मालूम चला कि मंदिर परिसर में कुछ हंगामा हुआ था, जिसकी जानकारी लेने पर मामला सही पाया गया. हालांकि, कर्मचारियों ने कुछ देर में मामला शांत कर दिया था. वहीं, उनका कहना था कि मंदिर ट्रस्ट की ओर से ही 300 रुपये का टोकन लेकर वीआईपी दर्शन कराए जाते हैं. संभवतः ऐसे ही कुछ लोग टोकन लेकर दर्शन करने गए होंगे, जिन्हें देखकर सामान्य लाइनों में लगे लोगों ने आपत्ति की और हंगामा किया गया होगा. हालांकि, मंदिर परिसर में किसी से दर्शन के नाम पर अवैध राशि नहीं ली जाती है और जो ऐसा करते हैं उन्हें पहले भी जेल भेजा गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Nursing College Scam: यूं खुल गए नर्सिंग कॉलेज स्कैम की सारी गिरहें, एक-एक कर सामने आए सारे किरदार

Topics mentioned in this article