Ratlam: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर भड़का रहा था धार्मिक भावनाएं, पांच हजार के इनामी आरोपी को पुलिस ने ऐसे पकड़ा

MP News: धर्म विशेष के खिलाफ इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. मामले में इनामी आरोपी को पुलिस ने इन पकड़ा और इन धाराओं में मामला दर्ज किया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पुलिस ने इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार

Offensive Social Media Post: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) जिले के थाना स्टेशन रोड पर समुदाय विशेष (Community Specific) के लोगों ने धर्म विशेष के विरुद्ध इंस्टाग्राम (Instagram) पर दो अलग-अलग आपत्तिजनक पोस्ट किए थे. इसको लेकर थाने का घेराव किया गया था. जिसके बाद थाना स्टेशन रोड रतलाम पर अप.क्र.887/2024, धारा 295-A भादवि का अपराध दर्ज कर जांच की गई. इसके बाद मामले में फरार इनामी आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया. 

जयपुर से ऐसे पकड़ा गया आरोपी

पुलिस अधीक्षक रतलाम, राहुल कुमार लोढा के निर्देशन में थाना स्टेशन रोड़ रतलाम और सायबर सेल रतलाम की टीम ने लगातार इंस्टाग्राम आईडी की निगरानी की. जिसमें उक्त इंस्टाग्राम आईडी जयपुर से संचालित होने की जानकारी मिली. टीम बना कर जयपुर राजस्थान गई.

नाबालिग निकला आरोपी

दिनांक 05.07.2024 को तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर बाल अपचारी, उम्र 13 वर्ष को अभिरक्षा में लिया गया. उससे पूछताछ में बाल अपचारी ने बताया की वह मूलतः निवासी पश्चिम बंगाल का है और पिता के साथ जयपुर रह रहा था. पिता जयपुर में मजदूरी करते है.

ये भी पढ़ें :- ऐसी भी क्या मजबूरी थी? शव को नसीब नहीं हुए चार कंधे, तो इस तरह निकली अंतिम यात्रा

आगरा से मिला दूसरा आरोपी

मामले में एक अन्य आरोपी की पहचान के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी. पुलिस अधीक्षक द्वारा अज्ञात आरोपी की पहचान एवं गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए के इनाम की घोषणा भी की गई थी. तत्काल टीम आगरा .यूपी के लिए रवाना की गई थी. टीम द्वारा आगरा से आरोपी अभय प्रताप सिंह, उम्र 18 वर्ष को गिरफ्तार किया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: टूरिस्ट डेस्टिनेशन अमृतधारा में बिजली गुल, ग्रामीण परेशान, पर्यटकों के लिए राह नहीं आसान

Topics mentioned in this article