विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain: खेल-खेल में दो मासूमों ने पिया कीटनाशक, दोनों की हुई मौत, हादसे से आहत मां ने उठाया ये खौफनाक कदम

Ujjain News: यह घटना उज्जैन से करीब 45 किमी दूर माकड़ौन के पेतीसिया गांव की है. जहां रहने वाले सरदार चौहान की पत्नी पूजा (35) साल अपनी बेटी पूनम (5) और मुस्कान (3) को लेकर खेत में काम करने गई थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ.

Read Time: 3 min
Ujjain: खेल-खेल में दो मासूमों ने पिया कीटनाशक, दोनों की हुई मौत, हादसे से आहत मां ने उठाया ये खौफनाक कदम
इस हादसे में तीन साल की मुस्कान (दाएं) और पांच साल की पूनम (बांए) की मौत हो गई.

Innocent Girls drank Pesticide: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में मंगलवार को एक दर्दनाक मामला सामने आया. जहां दो मासूम बहनों ने खेल-खेल में कीटनाशक (Pesticide) पी लिया. इस घटना से आहत होकर बच्चियों की मां ने भी कीटनाशक पी लिया. इस हादसे में तीन साल की एक मासूम की मौत हो गई, जबकि महिला और उसकी बड़ी बेटी का जिला अस्पताल (District Hospital Ujjain) में भर्ती किया गया था. जहां बुधवार को दूसरी बच्ची की भी मौत हो गई, जबकि मां की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस (Ujjain Police) मामले की जांच में जुट गई है.

खेल-खेल में हुआ हादसा

यह घटना उज्जैन से करीब 45 किमी दूर माकड़ौन के पेतीसिया गांव की है. जहां रहने वाले सरदार चौहान की पत्नी पूजा (35) साल अपनी बेटी पूनम (5) और मुस्कान (3) को लेकर खेत में काम करने गई थी. जहां वह बच्चियों को एक जगह खेलने के लिए छोड़कर मोटर चालू करने चली गई. इसके बाद वह करीब 1 घंटे बाद लौटी तो दोनों बच्चियां बेसुध मिली. बच्चियों के पास में कीटनाशक दवाई की बोतल पड़ी दिखी. जिसके बाद पूजा को लगा उसकी दोनों बेटियों की मौत हो चुकी है. जिससे आहत होकर उसने भी कीटनाशक दवाई पी ली.

घटना का पता चलते ही परिजनों ने तीनों को बेसुध हालत जिला अस्पताल उज्जैन में भर्ती किया. लेकिन, इस दौरान रास्ते में मुस्कान ने दम तोड़ दिया, जबकि पूनम ने बुधवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. दोनों बच्चियों की मां पूजा का इलाज अभी भी चल रहा है. मामले में माकड़ौन थाने के टीआई बीएस देवड़ा ने कहा कि पुलिस जांच में जटी है. मुस्कान के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा, जिसके बाद उसे परिजनों को सौंपा जाएगा. उन्होंने बताया कि पूजा और पूनम का उपचार जारी है. पूजा के बयान के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

मायके वालों ने लगाया आरोप

पूजा के मायके वालों ने बताया कि 10 साल पहले उसकी शादी सरदार से हुई थी. वह मजदूरी करता है. मायके वालों को दोपहर में सूचना मिली कि हमारी बच्ची ने कीटनाशक पी लिया है, लेकिन यहां आने पर पूरी कहानी पता चली. वहीं उनके साथ आई महिलाओं ने कहा कि पूजा का पति सरदार शराब पीता है. पूजा का उससे विवाद होता रहता था. उन्होंने बताया कि पूजा ढाई महीने पहले ही ससुराल आई थी.

ये भी पढ़ें - शिवपुरी: 3 महीने में 68 नवजात शिशुओं ने तोड़ा दम, सवालों के घेरे में सरकार के SNCU वार्ड

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत, अब तक 10 चीतों की गई जान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close