विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत, अब तक 10 चीतों की गई जान

Another leopard dies in the jungles of Madhya Pradesh, Shaurya brought from Namibia diesमध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में एक और चीते की मंगलवार को मौत हो गई. ये चीता नामीबिया से लाया गया था और इसका नाम शौर्य था. इसके साथ कूनो में मरने वाले चीतों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है. शौर्य दसवां चीता था.

Read Time: 2 mins
मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत,  अब तक 10 चीतों की गई जान

Kuno National Park Cheetah: मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में एक और चीते की मंगलवार को मौत हो गई. ये चीता नामीबिया से लाया गया था और इसका नाम शौर्य था. इसके साथ कूनो में मरने वाले चीतों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है. शौर्य दसवां चीता था. लायन प्रोजेक्ट के निदेशक की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 16 जनवरी को लगभग 3:17 बजे नामीबियाई चीता 'शौर्य' की मौत हो गई. मृत्यु का कारण पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा. उसे जंगल में बेहोश पाया गया था जिसके बाद से उसका इलाज चल रहा था. 

बता दें कि कूनो नेशनल पार्क में चीता प्रोजेक्ट के तहत नामीबिया और साउथ अफ्रीका से 20 चीते लाए गए थे. जिसकी पूरे देश में चर्चा हुई थी. बाद में लग-अलग कारणों से अभी तक 7 वयस्क और 3 शावकों की मौत हो चुकी है. वैसे ये मायूस करने वाली खबर से वक्त में सामने आई है जब कुछ ही दिन पहले अफ्रीकी देश नामीबिया से लाई गई मादा चीता आशा ने पार्क में तीन शावकों को जन्म दिया है. इन तीनों शावकों को लेकर विन विभाग के अधिकारी बेहद उत्साहित थे. खुद केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने इन शावकों की तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डाला था. उन्होंने न शावकों के जन्म को परियोजना चीता की शानदार सफलता करार दिया था. अच्छी बात ये है कि फिलहाल ये तीनों शावक स्वस्थ्य हैं. 

ये भी पढ़ें: Ujjain: ताजपुर में दिखा तेंदुआ; ग्रामीणों में दहशत, सरपंच ने की अलर्ट रहने की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget 2024: बजट में ऊर्जा और डेयरी क्षेत्र में बड़ा ऐलान, ऊर्जा क्षेत्र के लिए 19,406 करोड़ रुपये का प्रावधान
मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत,  अब तक 10 चीतों की गई जान
Jabalpur High Court is strict on putting fake number plates on vehicles, anticipatory bail plea rejected in this case
Next Article
वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाने को लेकर हाईकोर्ट सख्त, इस मामले में अग्रिम जमानत याचिका की खारिज
Close
;