विज्ञापन
Story ProgressBack

रुझानों में मध्यप्रदेश में कांग्रेस साफ, छत्तीसगढ़ में एक सीट से बचेगी लाज

लोकसभा चुनाव 2024 के जो रूझान आ रहे हैं उसमें पहले चार घंटे में साफ हो गया है कि देश के दिल मध्यप्रदेश (MP lok sabha election Resul)में बीजेपी क्लीन स्वीप करने जा रही है और कांग्रेस लगभग साफ हो गई है. ताजा रूझानों के मुताबिक मध्यप्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि कांग्रेस अब भी अंतिम परिणाम का इंतजार करने की बात कह रही है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results)में भी बीजेपी का प्रदर्शन सुधरता दिख रहा है.

रुझानों में मध्यप्रदेश में कांग्रेस साफ, छत्तीसगढ़ में एक सीट से बचेगी लाज

Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के जो रूझान आ रहे हैं उसमें पहले चार घंटे में साफ हो गया है कि देश के दिल मध्यप्रदेश (MP lok sabha election Resul)में बीजेपी क्लीन स्वीप करने जा रही है और कांग्रेस लगभग साफ हो गई है. ताजा रूझानों के मुताबिक मध्यप्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि कांग्रेस अब भी अंतिम परिणाम का इंतजार करने की बात कह रही है. दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Election Results)में भी बीजेपी का प्रदर्शन सुधरता दिख रहा है. ताजा रूझानों यानी दोपहर 12.30 बजे में छत्तीसगढ़ में BJP 10 सीटों पर और कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है. वैसे मध्यप्रदेश में सबसे दिलचस्प आंकड़ा इंदौर से सामने आ रहा है. यहां नोटा को 1 लाख 27 हजार 277 वोट मिले हैं. क्या है पूरा माजरा ये आपको आगे बताते हैं. <

>

कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का हाल

फिलहाल सियासी तस्वीर ये बन रही है कि पूरे मध्यप्रदेश में कांग्रेस के तमाम दिग्गज धाराशायी होते दिख रहे हैं. पिछले चुनाव में जिस छिदवाड़ा ने कांग्रेस की लाज बचाई थी वहां भी दोपहर 12.20 बजे तक कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से 72 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. हालत ये है कि नकुलनाथ काउंटिंग सेंटर से वापस लौट आए हैं. राजगढ़ में भी पूर्व CM दिग्विजय सिंह भी पीछे चल रहे हैं. वे 10 हजार से ज्यादा मतों से पीछे चल रहे हैं. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि रूझानों में फिलहाल NDA आगे है लेकिन आखिरी वक्त तक हम नतीजों का इंतजार करेंगे. 

MP में बीजेपी के दिग्गजों का हाल

दूसरी तरफ विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करीब चार लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. इंदौर में भाजपा के शंकर लालवानी 7 लाख 67 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. गुना में ज्योतिदित्य सिंधिया 3 लाख 42 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. खजुराहो में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा 2 लाख 69 हजार मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे चल रहे हैं. मंडला में फग्गन सिंह कुलस्ते 43 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. <

>

 छत्तीसगढ़ में बीजेपी को भारी बढ़त

छत्तीसगढ़ में बीजेपी सबसे बेहतर प्रदर्शन रायपुर सीट पर कर रही है. यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल एक लाख 41 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. राजनांदगांव में संतोष पांडे शुरुआत में कड़े मुकाबले में फंसी थी पर वक्त बीतने के साथ अब वे करीब 19 हजार वोटों से आगे चल रही है.यहां कांग्रेस की ओर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मैदान में हैं. दूर्ग सीट पर विजय बघेल एक लाख 20 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. जांजगीर-चांपा में बीजेपी के कमलेश जांगड़े करीब 41 हजार मतों से आगे चल रही है. छत्तीसगढ़ में दोपहर एक बजे तक कांग्रेस 1 सीट पर और बीजेपी 10 सीटों पर आगे चल रही थी.

ये भी पढ़ें: Indore Lok Sabha Result: NOTA ने बनाया नया रिकॉर्ड, इंदौर में मिले 1 लाख 27 हजार से ज्यादा वोट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
रुझानों में मध्यप्रदेश में कांग्रेस साफ, छत्तीसगढ़ में एक सीट से बचेगी लाज
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;