प्रचंड गर्मी में पानी की तलाश में जंगल से बाहर निकले तेंदुएं को कार ने रौंदां, मौके पर हुई मौत

Panther Died While Crossing The Road: सौसर वन विभाग के SDO प्रमोद चोपड़े रविवार की सुबह बताया कि घटना के बाद अज्ञात वाहन फरार हुआ है. शव का पंचनामा बनाकर तेंदुआ का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा. दरअसल,घोटी क्षेत्र में घना जंगल स्थापित है, जहां वन्य प्राणियों का डेरा बसा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Panther Died in Road Accident: सौसर के घोटी मार्ग पर शनिवार देर रात को एक सड़क दुर्घटना में एक तेंदुए की मौत हो गई.  तेंदुआ सड़क पार कर रहा था, तभी वहां आए अज्ञात वाहन ने तेंदुए को कुचल दिया. तेदुआ गाड़ी से इतनी जोर से टकराया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर सौसर वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव का पंचनामा बनाकर शव जप्त कर लिया है.

सौसर वन विभाग के SDO प्रमोद चोपड़े रविवार की सुबह बताया कि घटना के बाद अज्ञात वाहन फरार हुआ है. शव का पंचनामा बनाकर तेंदुआ का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा. दरअसल,घोटी क्षेत्र में घना जंगल स्थापित है, जहां वन्य प्राणियों का डेरा बसा है.

रिपोर्ट ते मुताबिक प्रचंड गर्मी के दिनों में वन्य प्राणियों को पानी उपलब्ध नहीं होने से रात में जंगल घोड़कर पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते है. वाहन से टकराकर मारे गया तेंदुआ भी पानी की तलाश में भटक कर सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान किसी वाहन ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हुई.

गौरतलब है पिछले 15 दिनों से लगातार प्रचंड गरमी पड़ रही है, जिससे इंसान भी गर्मी से बेहाल है. बीते शनिवार को 43 डिग्री से अधिक तापमान प्रदेश में दर्ज किया गया जबकि रविवार को तापमान 3 डिग्री बढ़कर 46 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद जताई गई है. इससे जानवरों के साथ इंसानों को गर्मी में बुरा हाल है. 

ये भी पढ़ें-Gwalior News: कूनो से भागा चीता बढ़ा रहा है वन विभाग की टेंशन, जंगल में अलर्ट पर है रेस्क्यू टीम

Advertisement