विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रचंड गर्मी में पानी की तलाश में जंगल से बाहर निकले तेंदुएं को कार ने रौंदां, मौके पर हुई मौत

Panther Died While Crossing The Road: सौसर वन विभाग के SDO प्रमोद चोपड़े रविवार की सुबह बताया कि घटना के बाद अज्ञात वाहन फरार हुआ है. शव का पंचनामा बनाकर तेंदुआ का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा. दरअसल,घोटी क्षेत्र में घना जंगल स्थापित है, जहां वन्य प्राणियों का डेरा बसा है.

Read Time: 2 mins
प्रचंड गर्मी में पानी की तलाश में जंगल से बाहर निकले तेंदुएं को कार ने रौंदां, मौके पर हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Panther Died in Road Accident: सौसर के घोटी मार्ग पर शनिवार देर रात को एक सड़क दुर्घटना में एक तेंदुए की मौत हो गई.  तेंदुआ सड़क पार कर रहा था, तभी वहां आए अज्ञात वाहन ने तेंदुए को कुचल दिया. तेदुआ गाड़ी से इतनी जोर से टकराया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर सौसर वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव का पंचनामा बनाकर शव जप्त कर लिया है.

सौसर वन विभाग के SDO प्रमोद चोपड़े रविवार की सुबह बताया कि घटना के बाद अज्ञात वाहन फरार हुआ है. शव का पंचनामा बनाकर तेंदुआ का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा. दरअसल,घोटी क्षेत्र में घना जंगल स्थापित है, जहां वन्य प्राणियों का डेरा बसा है.

रिपोर्ट ते मुताबिक प्रचंड गर्मी के दिनों में वन्य प्राणियों को पानी उपलब्ध नहीं होने से रात में जंगल घोड़कर पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते है. वाहन से टकराकर मारे गया तेंदुआ भी पानी की तलाश में भटक कर सड़क पार कर रहा था. इसी दौरान किसी वाहन ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हुई.

गौरतलब है पिछले 15 दिनों से लगातार प्रचंड गरमी पड़ रही है, जिससे इंसान भी गर्मी से बेहाल है. बीते शनिवार को 43 डिग्री से अधिक तापमान प्रदेश में दर्ज किया गया जबकि रविवार को तापमान 3 डिग्री बढ़कर 46 डिग्री सेल्सियस होने की उम्मीद जताई गई है. इससे जानवरों के साथ इंसानों को गर्मी में बुरा हाल है. 

ये भी पढ़ें-Gwalior News: कूनो से भागा चीता बढ़ा रहा है वन विभाग की टेंशन, जंगल में अलर्ट पर है रेस्क्यू टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खुशखबरी: सीएम यादव आज अन्नदाताओं के खाते में भेजेंगे 2000 रुपये की CM Kisan Samman Nidhi Scheme की पहली किस्त
प्रचंड गर्मी में पानी की तलाश में जंगल से बाहर निकले तेंदुएं को कार ने रौंदां, मौके पर हुई मौत
IAS Transfer List Large number of IAS officers transferred in Madhya Pradesh charge of departments changed
Next Article
मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 14 वरिष्ठ IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट 
Close
;