देवास जिले में 13 साल की बच्ची को पिता ने 50 हजार में बेचा ! वीडियो वायरल होने पर ये हुआ...

मध्यप्रदेश के देवास जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां के सोनकच्छ में एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी जिसकी उम्र 13 वर्ष बताई जा रही है उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया. हालांकि युवती ने अपने साथ हुए वाक्ये का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया...जिसकी वजह से महिला एवं बाल विकास परियोजना विभाग को इसकी जानकारी मिली.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Madhya Pradesh Crime News: मध्यप्रदेश के देवास जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. यहां के सोनकच्छ (Sonakchha) में एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी जिसकी उम्र 13 वर्ष बताई जा रही है उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया. हालांकि युवती ने अपने साथ हुए वाक्ये का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया...जिसकी वजह से महिला एवं बाल विकास परियोजना (Women and Child Development Project) विभाग को इसकी जानकारी मिली. विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस की मदद से पीड़ित बच्ची को छुड़वाया और उज्जैन (Ujjain) स्थित बाल सुधार गृह (Juvenile home) भेज दिया. जिस शख्स ने नाबालिग को खरीदा था वो उसके साथ न सिर्फ मारपीट करता था बल्कि उसे जबरन ईंट-भट्टे पर मजदूरी (labor at brick kiln) भी कराता था. 

पीड़ित लड़की को महिला और एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी छुड़ाकर थाने लाए

पीड़ित लड़की को छुड़ाने वाले महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी प्रवीण जैन ने नाबालिग की पूरी कहानी मीडिया को बताई. जिसके मुताबिक नाबालिग को उसके पिता ने गांव के ही एक शख्स को 50 हजार रुपये में बेच दिया था. लड़की ने जो वीडियो बनाया था उसमें उसने बताया था कि ये परिवार मेरे साथ मारपीट करता है, मुझसे मजदूरी करवाता है और खाना भी नहीं देता है. प्रवीण जैन के मुताबिक इसी सूचना पर टीम ने छापा मारा. जिसके बाद पीलिया खाद ईंट भट्ठे से नाबालिग को छुड़वाया है. उसे खरीदने वाले शख्स का नाम सोहनलाल है. सोहनलाल के परिवार में उसकी पत्नी और नाबालिग बेटा है. फिलहाल विभाग ने पुलिस को उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा है. सोहनलाल की पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सोहनलाल ने ही बताया कि वो नाबालिग को देवास के ही अमलताज से खरीदा था और उसकी अपने नाबालिग लड़के के साथ सगाई की है. पुलिस ने लड़की के मां-बाप से भी संपर्क किया है लेकिन वे सामने नहीं आ रही है. फिलहाल पीड़ित नाबालिग को उज्जैन स्थित बाल सुधार गृह में रखा गया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: MP News: आजीविका मिशन में भ्रष्टाचार! पन्ना में फर्जी हस्ताक्षर कर पैसे निकालने का आरोप

Topics mentioned in this article