MP News: NDTV की खबर के बाद दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट हुआ ये स्कूल, लोगों ने कहा शुक्रिया...

Ujjain News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक जर्जर स्कूल की खबर दिखाने के बाद बड़ा असर हुआ है. अब जर्जर स्कूल को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया. इसी कारवाई पर लोगों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain News) के योगेश्वर टेकरी पर जर्जर भवन में चल रहे प्राथमिक स्कूल के हालात बताने के बाद एनडीटीवी की खबर से प्रशासन सजग हो गया. घटना की आशंका बताए जाने के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल को पास ही दूसरे स्कूल की बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया.        

इस वजह से बच्चों को यहां से निकाल लिया था

बता दें, योगेश्वर (गोगासा) की टेकरी पर जर्जर भवन में करीब 2 साल से शासकीय प्राथमिक विद्यालय संचालित हो रहा था. पांचवी तक के इस स्कूल भवन की खस्ताहाल को देखते हुए पालकों ने अपने बच्चों को यहां से निकाल लिया था, बावजूद यहां पर सिर्फ तीन बच्चे पढ़ रहे थे और एक शिक्षिका विनीत शर्मा उन्हें पढ़ा रही थी.

लोगों ने NDTV को धन्यवाद दिया

बारिश में स्कूल भवनों को गिरने की संभावना को देखते हुए एनडीटीवी की टीम 1 अगस्त को खोजबीन कर इस स्कूल पहुंची थी. नतीजतन शिक्षा विभाग ने स्कूल को शासकीय शालिग्राम तोमर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दौलतगंज में शिफ्ट कर दिया. इसी कारवाई पर लोगों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें- Negligence: 9 बच्चों की मौत के बाद भी सो रहा प्रशासन, एमपी के 62 साल पुराने इस जर्जर स्कूल में खतरे में 700 छात्र!

Advertisement

140 स्कूल बिल्डिंग ध्वस्त के आदेश

कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि जिले में 140 स्कूल की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी थी, बारिश में हादसों की संभावना को देखते हुए सभी स्कूलों को अन्य बिल्डिंगों में शिफ्ट करने के आदेश देते हुए जर्जर भवनों को ध्वस्त करने के आदेश दे दिए गए थे. वहीं, जिला शिक्षा विभाग के डीपीसी (जिला कार्यक्रम समन्वयक) अशोक कुमार चौधरी ने बताया कि इन स्कूलों में 64 प्राथमिक स्कूल हैं, जो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. सभी भवनों को खाली करवा लिया. योगेश्वर टेकरी स्कूल की एनडीटीवी से जानकारी के बाद उसे भी अन्य स्कूलों में मर्ज कर दिया.

ये भी पढ़ें- NDTV की खबर का बड़ा असर, गैस राहत अस्पतालों में 12 डॉक्टरों की होगी नियुक्ति