MP की धर्मिक नगरी में शराब का धंधा ! नशा कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

Satna District MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले से अवैध शराब के गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है. मंदाकिनी नदी के किनारे अवैध शराब के अड्डे पर पुलिस ने छापा मारा. पुलिस की आहट पाकर अवैध शराब बनाने वाले नदी में कूदकर UP भाग गए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
MP की धार्मिक नगरी में शराब का धंधा ! नशा कारोबारियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले से अवैध शराब के गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है. मंदाकिनी नदी के किनारे अवैध शराब के अड्डे पर पुलिस ने छापा मारा. पुलिस की आहट पाकर अवैध शराब बनाने वाले नदी में कूदकर UP भाग गए. इसी कड़ी में पुलिस ने शराब बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली भट्ठी और सामान बनाने के अलावा  6 क्विंटल महुआ लाहन नष्ट किया. जानकारी के लिए बता दें कि महुआ लाहन एक तरीके का प्राकृतिक कच्चा माल होता है जिससे शराब बनाई जाती है.

पुलिस ने कैसे कसा शिकंजा ?

चित्रकूट SHO पंकज शुक्ला ने बताया कि मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि UP बॉर्डर से लगे मंदाकिनी नदी के किनारे शराब की भट्ठियां बनाकर महुआ से अवैध शराब बनाई जा रही है. खबर मिलते ही पुलिस टीम एक्शन के लिए पहुंची. पुलिस टीम को अपनी तरफ आता देखकर अवैध शराब बनाने वाले नदी में कूदकर तैरते हुए यूपी की तरफ भाग गए.

शराब और मांस पर पाबंदी

कार्रवाई के दौरान शराब बनाने के लिए लगाई गई भट्ठियों को तोड़ा गया और कई ड्रमों में भरकर रखे गए 6 क्विंटल से ज्यादा महुआ लाहन को नष्ट किया गया. फरार आरोपियों के बारे में पता लगाया जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि धार्मिक नगरी चित्रकूट में मांस और मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध है, फिर भी धार्मिक नगरी में चोरी-छिपे शराब बेची जा रही है.

ये भी पढ़ें : 

MP के माफियाओं को सिंधिया की दो टूक, कहा- सब का बोरिया-बिस्तर यहीं...

गाड़ी से बरामद हुई शराब

पुलिस ने बताया कि धार्मिक नगरी में एक गाड़ी को रोका गया. तलाशी लेने पर कार नंबर MP 19ZC 1479 से 5 पेटी बीयर (120 बोतल) और 4 पेटी अंग्रेजी शराब मिली. कार और शराब जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया जिनकी पहचान अंकुश गर्ग और संदीप सिंह के तौर पर हुई है. फरार आरोपियों की भी तलाश की जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

Topics mentioned in this article