विज्ञापन
Story ProgressBack

Sidhi Lok Sabha : सीधी की बेटी हिना कैसे बनेगी डॉक्टर? कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल ने किया वादा

Sidhi Viral Video:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) ज़िले से एक छात्रा का कांग्रेस प्रत्याशी के सामने रोने का वीडियो वायरल हुआ है. दरअसल, हिना खातून नाम की ये छात्रा डॉक्टर बनना चाहती है लेकिन ज़िले में शिक्षा व्यवस्था का आभाव होने के चलते उसकी पढ़ाई-लिखाई नहीं हो पा रही.

Read Time: 4 min
Sidhi Lok Sabha : सीधी की बेटी हिना कैसे बनेगी डॉक्टर? कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल ने किया वादा
Sidhi Viral Video : सीधी की बेटी हिना कैसे बनेगी डॉक्टर? कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल ने किया वादा

Sidhi Viral Video:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) ज़िले से एक छात्रा का कांग्रेस प्रत्याशी के सामने रोने का वीडियो वायरल हुआ है. दरअसल, हिना खातून नाम की ये छात्रा डॉक्टर बनना चाहती है लेकिन ज़िले में शिक्षा व्यवस्था का आभाव होने के चलते उसकी पढ़ाई-लिखाई नहीं हो पा रही. ऐसे में सीधी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल जब छात्रा के मोहल्ले पहुंचे तो छात्रा भी अपनी दुहाई लेकर पहुंचीं. इस दौरान छात्रा ने रोते हुए कमलेश्वर पटेल को क्या कुछ बताया और आखिर ये छात्रा किस बात से परेशान है? आइए जानते हैं:

कांग्रेस उम्मीदवार के आगे फूट-फूट कर रोयी छात्रा

सीधी की बेटी हिना को अपने करियर को लेकर काफी चिंता है वह डॉक्टर बनना चाहती हैं लेकिन सीधी में ना तो मेडिकल कॉलेज है और ना ही कोई ऐसे संसाधन मौजूद है जिसके माध्यम से उसके सपने पूरे हो सके. घर की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है जिसके चलते बाहर जाकर प्राइवेट कॉलेज में मोटी फीस जमा कर पढ़ाई करना संभव नहीं हैं. ऐसे में कांग्रेस के प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल जनसंपर्क में पहुंचे थे इस दौरान हिना ने अपने घर के हालातो एवं तकलीफों को बयां किया और रोते हुए अपनी बातें बताई. इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने आश्वासन दिया है कि हिना कि आगे की पढ़ाई कराएंगे चिंता करने की कोई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें: मुरली मुकुट के मनोहर दर्शन के लिए पन्ना में हर साल उमड़ती है भीड़, जानिए होली से जुड़ी खास परंपरा 

अभी तक सरकारी स्कूल में की पढ़ाई

हिना खातून प्राथमिक शिक्षा सीधी के ही सरकारी स्कूल से पूरी की और इसके बाद अब हायर सेकेंडरी की शिक्षा भी CM राइज स्कूल सीधी से पूरी करने जा रही है. अभी कुछ दिनों बाद कक्षा 12वीं का रिजल्ट आने वाला है. हिना विज्ञान विषय में रूचि रखती हैं और डॉक्टर बनने के सपने को लेकर आगे बढ़ रही है. अभी तक फीस कम होने के कारण पढ़ाई जारी रही, लेकिन पढ़ाई में आगे संकट के बादल दिख रहे हैं जिसके चलते हिना मायूस होने के साथ-साथ चिंता कर रही है. उसे अब आगे के लिए कोई रास्ता नहीं दिख रहा है कि किस तरीके से आगे की पढ़ाई हो पाएगी?

टायर की दुकान खोलकर पंक्चर बनाते हैं पिता

हिना खातून के पिता टायर की दुकान खोलकर पंचर बनाते हुए अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं. हिना घर में सबसे छोटी है. इसके अलावा एक बहन और दो भाई है. माता-पिता के साथ चार बच्चों का खर्च उठाना आज की महंगाई में वैसे भी संभव नहीं हो पा रहा है और जब बात पढ़ाई की हो और मोटी फीस की तो ये और भी चिंता में डालने वाली बात है. हिना ने बताया कि पिताजी पंचर की दुकान से घर का खर्चा चलाते हैं. मेरी इच्छा थी कि मैं सिविल सर्विसेज की तैयारी करूं पर आर्थिक हालत खराब होने के कारण संभव नहीं दिख रहा है. ऐसे में नर्सिंग की पढ़ाई करना चाहती हूं एवं मेडिकल के क्षेत्र में अपना करियर देख रही हूं लेकिन कहीं न कहीं आर्थिक स्थिति आड़े आ रही है और मुझे कोई रास्ता नहीं दिख रहा है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा- हम पढ़ाएंगे

छात्रा की बात सुन कर लोकसभा क्षेत्र सीधी से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल समेत वहां पर मौजूद लोग भावुक हो गए. इस दौरान कमलेश्वर पटेल ने छात्रा से कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. बच्ची अगर डॉक्टर बनना चाहती है कि तो नर्सिंग की पढ़ाई हम कराएंगे. छात्रा की अपनी पढ़ाई व करियर को लेकर रोते हुए हुए देख हर कोई स्तब्ध रह गया.

Video: आखिर किस मजबूरी में माइक पर ही रोने लगी छात्रा, रोते हुए कांग्रेस प्रत्याशी से लगाई ये गुहार 

"बेटियों को मिले शिक्षा..." - हिना

हिना खातून ने कहा कि बेटियों को बेहतर शिक्षा मिले ताकि हम जैसे आर्थिक स्थिति से जूझ रहे बेटियों का करियर खराब ना हो और वह भी देश प्रदेश में अपना नाम रोशन कर सके. सीधी जिले में ही मेरे जान पहचान की काफी संख्या में बेटियां है जो आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण आगे नहीं पढ़ पाई और उनके सपने सपना ही बनकर रह गए हैं आर्थिक स्थिति के चलते सपने कभी साकार नहीं हो पाते हैं. हिना ने कहा कि कि मैं नर्सिंग की पढ़ाई कर जन सेवा करना चाहती हूं.

यह भी पढ़ें: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका! कांग्रेस के पूर्व विधायक कमलेश शाह ने थामा BJP का दामन  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close