विज्ञापन

Rohit Arya: एक और जज ने ज्वाइन की भाजपा, एमपी हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज रोहित आर्य ने शुरू की राजनीतिक पारी

Former MP Judge Rohit Arya Joins BJP: भाजपा के प्रदेश प्रमुख डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति रोहित आर्य को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए शपथ दिलाई. Former MP High Court Judge Rohit Arya Joins BJP in Bhopal

Rohit Arya: एक और जज ने ज्वाइन की भाजपा, एमपी हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज रोहित आर्य ने शुरू की राजनीतिक पारी

Rohit Arya Joins BJP: कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) के पूर्व जज अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद अब मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) में एक दशक तक जज के रूप में सेवा देने वाले पूर्व न्यायाधीश रोहित आर्य (Rohit Arya) ने सेवानिवृत्ति के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ( BJP) की सदस्यता ग्रहण कर ली है. यह जानकारी लगते ही जबलपुर (Jabalpur) के अधिवक्ता समुदाय ने नई पारी के लिए बधाइयों का सिलसिला शुरू कर दिया.

उल्लेखनीय है कि भाजपा के प्रदेश प्रमुख डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति रोहित आर्य को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए शपथ दिलाई. भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा की सदस्यता लेने के साथ ही आर्या ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत को लेकर उत्साह प्रदर्शित किया. उन्होंने कहा कि न्यायदान के उपरांत अब जनता के बीच सक्रिय रहकर जनसेवा का मन बना लिया है. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में इससे बेहतर कार्य और क्या होगा.

ये भी पढ़ें- MP News: इंदौर में 51 लाख पेड़ लगाने के BJP के संकल्प पर पटवारी का तंज, बोले-इस वजह से ये हो ही नहीं सकता

अपने फैसले और कार्य पद्धति को लेकर रहे थे चर्चा में

न्यायमूर्ति रोहित आर्या तीन माह पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे. उन्होंने एक दशक से अधिक अवधि तक न्यायदान किया. वे न्यायमूर्ति रहने के दौरान अपने कई महत्वपूर्ण आदेशों के लिए चर्चित रहे. यही वजह है कि उनकी न्यायदान प्रक्रिया के कई वीडियो इंटरनेट मीडिया में अब तक चर्चित बने हुए हैं. इनमें से कई में उन्होंने सुनवाई के बीच में ही न केवल ठीक से बहस न करने वाले वकीलों को फटकार लगाई. प्रशासनिक अधिकारियों को आईना दिखाया वरन आरोपितों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई के दिशा-निर्देश जारी कर दिए थे. विशेषकर स्टेंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और एक महिला की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले आरोपित के विरुद्ध उनके द्वारा सुनाए गए निर्णय की चर्चा आज  भी होती है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश को पलट दिया था.

की संस्कारधानी जबलपुर में स्कूली और हायर एजुकेशन के साथ ही वकालत के पेशे में आने के बाद  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जज की कुर्सी तक पहुंचे थे न्यायमूर्ति रोहित आर्य.

ये भी पढ़ें- MP News: विधायक ने पहले किया PM College of Excellence का लोकार्पण, फिर यहीं से दिया BSW का पेपर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव
Rohit Arya: एक और जज ने ज्वाइन की भाजपा, एमपी हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज रोहित आर्य ने शुरू की राजनीतिक पारी
Baba Mahakal Temple Bollywood actor Manoj Joshi reached Ujjain offered prayers
Next Article
Baba Mahakal के दरबार में पहुंचे बॉलीवुड स्टार मनोज जोशी, बोले- ' यहां जो मांगता हूं वो सब मिलता है'
Close