विज्ञापन
Story ProgressBack

रसलपुर बायपास पर हिन्दू संगठनों ने किया चक्काजाम... शहर काजी से विवाद के बाद गहराया मुद्दा

देवास में गुरुवार को हुए घटनाक्रम के बाद सिल्वर पार्क कॉलोनी मल्हार क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अराजकता व भय का माहौल निर्मित किया गया. जिसको लेकर शुक्रवार को हिंदू समाज के लोग बड़ी संख्या में औद्योगिक थाने पहुंचे और उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए, आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

Read Time: 3 min
रसलपुर बायपास पर हिन्दू संगठनों ने किया चक्काजाम... शहर काजी से विवाद के बाद गहराया मुद्दा


देवास में गुरुवार को हुए घटनाक्रम के बाद सिल्वर पार्क कॉलोनी मल्हार क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अराजकता व भय का माहौल निर्मित किया गया. जिसको लेकर शुक्रवार को हिंदू समाज के लोग बड़ी संख्या में औद्योगिक थाने पहुंचे और उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए, आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. इसी कड़ी में उन्होंने एएसपी जयवीर भदौरिया को एक ज्ञापन भी सौंपा. रहवासियों ने पुलिस को बताया कि मामले को लेकर फायरिंग भी की गई है. इसको लेकर संबंधित पर जांच कर प्रकरण दर्ज किया जाए. साथ ही मामले में पुलिस ने कई बेकसूरों को आरोपी बनाया गया है जिन्हें  इस प्रकरण से बाहर किया जाए. थाने पहुंची कई महिलाओं ने बताया कि कई लोगों ने उन्हें धमकियां दी है तो उन पर भी कार्रवाई की जाए. 

आखिर क्या है पूरा मामला?

औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिल्वर कॉलोनी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर एक महिला से चेहरा दिखाने के अभद्र कमेंट को लेकर बवाल हो गया. इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे शहर काजी अबुल कलाम के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता की, उनको धमकाया. बाद में मौके पर भीड़ लगी तो आरोपी वहां से भाग निकले. बाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाजजन औद्योगिक थाना परिसर में एकत्रित हो गए और घेराव करते हुए आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. मामले में पुलिस ने एक पक्ष की शिकायत पर 8 आरोपियों पर धारा 354 व 509 के तहत केस दर्ज किया था. वहीं जिन युवकों की बेवजह पिटाई की गई, उनकी तरफ से तीन आरोपियों पर केस दर्ज करवाया गया था. 

हिंदू संगठन ने जताई नाराजगी 

उक्त पूरे मामले को लेकर हिंदू संगठन नाराज है. वहीं प्रशासन से नाराजगी के चलते रसलपुर बाईपास पर चक्का जाम करते हुए संगठन ने भारी चेतावनी दी है और कहा है कि शहर काजी पर 307 की धारा में प्रकरण दर्ज होना चाहिए. जिन लोगों से मामला और विवाद चल रहा था उन पर गोली चलाने का आरोप शहर काजी पर लगा है. और उसके कुछ वीडियो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हिंदू संगठन का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने दबाव के चलते इस तरह की कार्रवाई की है. अगर धारा नहीं बढ़ाई गई तो चक्काजाम लंबे समय तक चलेगा. इस समय चक्काजाम क्षिप्रा तक लग चुका है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close