विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda Blast : हरदा SP, कलेक्टर हटाए गए, CM मोहन यादव के दौरे के बाद बड़ा एक्शन

पुलिस ने ब्लास्ट के कुछ ही घंटों के भीतर तीनों आरोपियों को सारंगपुर से पकड़ लिया था. इनमें फैक्ट्री मालिक और उसके पार्टनर शामिल हैं. अब हरदा एसपी और कलेक्टर का हटाया जाना मामले में एक और बड़ी कार्रवाई है.

Read Time: 3 min
Harda Blast : हरदा SP, कलेक्टर हटाए गए, CM मोहन यादव के दौरे के बाद बड़ा एक्शन
हटाए गए हरदा एसपी और कलेक्टर

Blast in Harda: हरदा की एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को आग लगने के बाद भयानक विस्फोट हुआ. अब तक 11 लोगों के मरने और 217 के घायल होने की खबर है. आग बुझाने और घायलों को बाहर निकालने का रेस्क्यू ऑपरेशन बुधवार दोपहर तक चला. बुधवार को सीएम मोहन यादव हरदा पहुंचे. सीएम के दौरे के बाद हरदा एसपी संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी कर दिए गए.

यह भी पढ़ें : संकल्प के तीन साल: शिवराज सिंह चौहान ने कहा भोपाल से हो सकती है पर्यावरण बचाने की क्रांति

मध्य प्रदेश गृह विभाग ने बुधवार देर शाम हरदा एसपी संदीप कुमार कंचन और कलेक्टर ऋषि गर्ग को हटाने के आदेश जारी किए. एसपी कंचन को हरदा से हटाकर भोपाल मुख्यालय में पदस्थ कर दिया गया है. वहीं कलेक्टर ऋषि गर्ग को उपसचिव मध्य प्रदेश शासन के पद पर ट्रांसफर कर दिया गया है. हरदा मामले में सरकार काफी तेजी से कार्रवाई कर रही है. एक ओर जहां सीएम खुद अस्पतालों में जाकर घायलों से उनका हालचाल पूछ रहे हैं तो वहीं मंगलवार को ही पूरे मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : ढोल बजाते हुए शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण, आरईएस विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप, अनोखा प्रदर्शन

सीएम ने घायलों को दिए 1-1 लाख के चेक

पुलिस ने ब्लास्ट के कुछ ही घंटों के भीतर तीनों आरोपियों को सारंगपुर से पकड़ लिया था. इनमें फैक्ट्री मालिक और उसके पार्टनर शामिल हैं. अब हरदा एसपी और कलेक्टर का हटाया जाना मामले में एक और बड़ी कार्रवाई है. मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद देने की घोषणा की है. बुधवार को सीएम यादव ने हरदा में गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपए का चेक दिया और अन्य घायलों को 25-25 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close