विज्ञापन
Story ProgressBack

Harda Blast: मलबे के नीचे दबी हो सकती हैं कई जिंदगियां, एम्बुलेंस के ड्राइवरों ने जताई आशंका

एम्बुलेंस चालकों और मरीजों के तीमारदारों ने हादसे में बड़ी तादाद में लोगों के हताहत होने की आशंका जताई है. उनका कहना है कि बड़ी संख्या में लोग मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं.

Read Time: 3 min
Harda Blast: मलबे के नीचे दबी हो सकती हैं कई जिंदगियां, एम्बुलेंस के ड्राइवरों ने जताई आशंका
मलबे के नीचे दबी हो सकते हैं कई लोग

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा (Harda) के एक पटाखा कारखाने में मंगलवार को भीषण विस्फोट में घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर लेकर आए एम्बुलेंस चालकों और मरीजों के तीमारदारों ने हादसे में बड़ी तादाद में लोगों के हताहत होने की आशंका जताई है. अधिकारियों के मुताबिक इंदौर से करीब 150 किलोमीटर दूर हरदा में पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट, उसके बाद लगी आग और पत्थर उड़ने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 204 से अधिक घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : हरदा ब्लास्ट में जांच कमेटी का गठन : अब तक 11 की मौत, 204 से ज्यादा घायल, कई जिलों में चल रहा इलाज

मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं कई लोग

हादसे में घायल दो महिलाओं को इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय लेकर आए एम्बुलेंस चालक प्रेमदास बैरागी ने मीडिया को बताया, 'पटाखा कारखाने में भीषण विस्फोट से आस-पास की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है और इनका काफी मलबा बिखरा पड़ा है. इस मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं.' उन्होंने बताया कि वह जिन दो महिलाओं को इंदौर लेकर आए, वे कारखाने के पास रहती थीं और विस्फोट के बाद उड़े पत्थरों की चपेट में आकर घायल हुईं.

यह भी पढ़ें : कांप उठा हरदा! ब्लास्ट के बाद सड़कों पर बिखरीं लाशें, खौफनाक मंजर देख याद आई गैस कांड वाली रात

फैक्ट्री के आसपास रहने वाले हुए घायल

एक अन्य एम्बुलेंस चालक सतीश दवाणिया ने भी विस्फोट के बाद बिखरे मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई. पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में घायल भारत सिंह राजपूत (70) को भी इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया है. राजपूत के बेटे अजय सिंह राजपूत ने बताया, 'हमारा घर इस कारखाने के सामने है. मेरे पिता धमाके के बाद उड़े पत्थर से घायल हुए. मैंने इस कारखाने में कई धमाकों की आवाज सुनी. उस वक्त मैं घर के पास ही था.'

राजपूत ने कहा कि विस्फोट में कई लोग हताहत हुए हैं. उन्होंने बताया कि पटाखा कारखाने में कम से कम 50 लोग काम करते थे. अधिकारियों ने ताजा सूचनाओं के हवाले से बताया कि कारखाने में भीषण विस्फोट में घायल पांच लोगों को इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close