विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट में एक और मौत: 8 साल के मासूम ने भोपाल एम्स में तोड़ा दम, अब तक 13 मौतें

Harda Factory Blast: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है. हादसे में घायल 8 साल के आशीष पिता संजय राजपूत की इलाज के दौरान भोपाल के एम्स अस्पताल में शुक्रवार को मौत हो गई.

Read Time: 2 min
हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट में एक और मौत: 8 साल के मासूम ने भोपाल एम्स में तोड़ा दम, अब तक 13 मौतें

Harda Firecracker Factory Blast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट (Harda Factory Blast) में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है. हादसे में घायल 8 साल के आशीष की इलाज के दौरान भोपाल (Bhopal) के एम्स अस्पताल में शुक्रवार, 9 फरवरी को मौत हो गई. ब्लास्ट के बाद उछले पत्थर से गंभीर रूप से घायल होने पर उसे पहले नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिला अस्पताल, फिर एम्स में भर्ती कराया गया था. ये जानकारी एक अधिकारी ने दी है. 

बिना लाइसेंस वाली फैक्ट्री में कई विस्फोट हुए थे 

मंगलवार को एक बड़े विस्फोट और उसके बाद लगी आग ने पटाखा इकाई को नष्ट कर दिया. इस हादसे में मंगलवार को 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए. दरअसल, बिना लाइसेंस वाली फैक्ट्री में एक के बाद एक कई विस्फोट हुए थे. 

हरदा जिला अस्पताल के सिविल सर्जन मनीष शर्मा ने बताया, 'भोपाल के एक अस्पताल में आशीष राजपूत नाम के एक लड़के की मौत के बाद, इस त्रासदी में मरने वालों की संख्या अब 13 हो गई है.'

200 से अधिक लोग हुए थे घायल

मृतक के पिता संजय राजपूत ने कहा कि वे विस्फोट स्थल के करीब रहते हैं और विस्फोट के दौरान सिर पर पत्थर लगने के बाद से आशीष कोमा में था. एक अधिकारी ने पहले बताया था कि विस्फोट में 200 से अधिक लोग घायल हुए थे, जिनमें से 90 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि 45 को भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम के अस्पतालों में रेफर किया गया है और बाकी का इलाज हरदा जिला अस्पताल में चल रहा है.

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट सदानंद गौड़ा ने गुरुवार को कहा था कि घटना के बाद सात लोगों के लापता होने की सूचना मिली है.

ये भी पढ़े: गृहमंत्री और विधायक रिकेश सेन की मदद से छत्तीसगढ़ पहुंची महिला, ओमान में नियोक्ता ने बनाया था बंधक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close