MP के सभी स्कूल और कॉलेज में 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी, सरकारी दफ्तरों में आधे दिन का अवकाश

Holiday on Ramlala Pran Pratishtha: राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा के बाद आज शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग ने भी प्रदेश के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 7 mins

Holiday on Ramlala Pran Pratishtha in Madhya Pradesh: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के अभिषेक का जश्न (Celebration of Ram Mandir) मनाने के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सभी सरकारी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद (Half Day Holiday) रहेंगे.

अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार (MP Government) ने 22 जनवरी दोपहर 2.30 बजे तक कार्यालय बंद रखने के संबंध में गुरुवार देर रात एक अधिसूचना जारी की. अधिसूचना में कहा गया है कि पूरा देश 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह (Ramlala Pran Pratishtha) का जश्न मनाएगा. राज्य सरकार के सभी कार्यालय और संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगे, ताकि राज्य के लोग समारोह में भाग ले सकें.

बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने भी अपने सभी कर्मचारियों के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. वहीं पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में जश्न मनाने के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है.

सभी स्कूल और कॉलेज में रहेगी छुट्टी

गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की घोषणा के बाद आज शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग ने भी प्रदेश के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी. विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर प्रदेश के सभी स्कूलों में 22 जनवरी को अवकाश घोषित किया जाता है. इसके साथ ही उच्च शिक्षा विभाग ने भी प्रदेश के सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज की छुट्टी की घोषणा कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें - Exclusive: "हाथों में धनुष-बाण, चेहरे पर मुस्कान..." रामलला की पूरी झलक आई सामने, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें - अनोखी भक्ति: दमोह के भगवानदास गहरे पानी पर लेटकर करते हैं साधना, राम मंदिर निर्माण का लिया था संकल्प