Gwalior RSS Sammelan: दीपावली से शुरू होगी आरएसएस की चार दिन की राष्ट्रीय बैठक, डॉ. मोहन भागवत रहेंगे पूरे समय मौजूद 

RSS Meeting in Gwalior: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय बैठक ग्वालियर में होनी है. इसके लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है. दिवाली के बाद इस कार्यक्रम में मोहन भागवत भी शामिल होने के लिए आएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
ग्वालियर में आयोजित होगी RSS की National Meeting

RSS National Meeting: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय स्तर की चार दिवसीय बैठक मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में होनी है. दीवाली के दिन से शुरू होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में संघ के प्रमुख डॉ. मोहन भागवत (Dr. Mohan Bhagwat) पूरे समय उपस्थित रहेंगे. यह बैठक 31 अक्टूबर से शुरू होगी. बताया गया कि संघ की यह राष्ट्रीय बैठक शहर के शिवपुरी लिंक रोड पर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर केदारपुर परिसर में होगी. इसमें डॉ. भागवत चार दिन तक पूरे समय उपस्थित रहेंगे. 

उपस्थित रहेंगे ये लोग

डॉ. मोहन भागवत के साथ संघ के कार्यवाह दत्तात्रय हौसबोले और अखिल भारतीय टोली के सभी सदस्य भी पूरे समय उपस्थित रहेंगे. आरएसएस की दीपावली बैठक के नाम से हर वर्ष होने वाली इस बैठक के लिए इस बार ग्वालियर को चुना गया है. इस बैठक में संघ परिवार की आगामी रणनीति और पाठ्यक्रमों में संभावित बदलावों पर व्यापक चर्चा होगी. 

ये भी पढ़ें :- Amrit Sarovar Yojana: आखिर कैसे और क्यों भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई डिंडोरी में अमृत सरोवर योजना, नहीं हो पा रहा जल संरक्षण

इन संगठनों को भी किया गया आमंत्रित

सूत्रों के अनुसार बैठक में भाग लेने आरएसएस के विभिन्न आनुषंगिक संगठनों के अपेक्षित पूर्णकालिक पदाधिकारी 30 अक्टूबर से ग्वालियर पहुंचना शुरू हो जाएंगे. इस बैठक का औपचारिक समापन 4 नवंबर को होगा. इस बैठक में भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विश्व हिंदू परिषद सहित संघ से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है. इस बैठक की तैयारियों को लेकर बीती रात से यहां बैठकों का दौर शुरू हो गया है. रात को हुई बैठक में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को भोजन और व्यवस्था संबंधी दायित्व सौंपे गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- पाकिस्तान जिंदाबाद बोलने वाला अब बोलेगा भारत माता की जय, जेल से रिहा होने के बाद थाने पहुंचा फैजल