विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में अनोखा विरोध प्रदर्शन! सड़क पर भरा पानी तो ट्यूब पर बैठ तैरने लगे नेताजी, जानें फिर क्या हुआ 

MP News: ग्वालियर में सड़कें कम गड्ढे ज्यादा हैं. नाले उफ़न रहे हैं और मुख्य सड़कों पर पहली ही बरसात में इतना पानी भर गया कि नाव चलाकर यातायात करने जैसे हालात हैं. 

Read Time: 3 mins
MP में अनोखा विरोध प्रदर्शन! सड़क पर भरा पानी तो ट्यूब पर बैठ तैरने लगे नेताजी, जानें फिर क्या हुआ 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीती रात में हुई तेज़ बरसात ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया. शहर की सभी मुख्य सड़कों पर इतना पानी बहने लगा कि मानों कोई नदी या नाला बह रहा हो. इसके चलते दुपहिया और  चार पहिया वाहन तक सड़कों से निकलना मुश्किल हो गया. कांग्रेस ने इसके खिलाफ़ अनूठे ढंग से प्रदर्शन किया. आधी रात को कांग्रेस नेता सुनील शर्मा पानी के बीच जाकर बैठ गए. उन्होंने पड़ाव और फूलबाग जैसे चौराहों पर ट्यूब डालकर पानी मे तैरने का प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी की हालत ये है कि यहां नालों में कीचड़ भरा है और बरसात का पानी घरों और सड़कों पर बह रहा है.  

अनेक जगह मकानों में पानी भरा

मानसून की पहली ही बरसात ने लोगों का जीवन दूभर बना दिया. लक्ष्मीगंज इलाके के जागृति नगर में पानी का निकास न मिल पाने के चलते घरों में पानी भर गया. लोगों ने छतों पर जाकर रात गुजारी. मोतीमहल इलाका पूरी तरह जलमग्न हो गया. जिसके कारण नीम का विशाल पेड़ सड़क पर गिर गया. इससे रास्ता पूरी तरह बंद हो गया.

इसके अलावा शहर की सबसे पॉश कॉलोनी बसंत विहार में सड़कों पर इतना पानी भर गया कि वहां नदी से बहाव हो गया. देर रात से तड़के तक वहां फायर ब्रिगेड लगाकर पानी निकालना पड़ा. 

गड्ढों के कारण हो रहे है एक्सीडेंट

शहर के ज्यादातर इलाके की सड़कें खुदी पड़ी है या फिर उनमें बड़े बड़े गड्ढे हैं. अचलेश्वर मार्ग पर पानी की बोरिंग का चेम्बर सड़क आधा फ़ीट नीचे होने के बाद पानी  भरने से दिख नहीं रहा जिससे वाहन चालक गिर रहे हैं. इसके अलावा सड़कों के गड्ढों में पानी भर  जाने से गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे और अब तक सैकड़ों लोग गिर चुके हैं.  इनमें एक दर्जन से ज्यादा को तो फ्रेक्चर भी हो चुका है.  

ये भी पढ़ें रेलवे के लिए गले की फांस बन गया इस रूट का विस्टाडोम कोच, घाटे में चल रहा विभाग ले सकता है बड़ा फैसला

कांग्रेस सड़कों पर उतरी 

सड़कों के जलमग्न होने और इससे जनता को हो रही तकलीफों के खिलाफ कांग्रेस ने आधी रात को ही पानी मे बैठकर और प्रतीकात्मक सड़कों पर ट्यूब से यात्रा कर विरोध प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व कर रहे कांग्रेस के प्रदेश मंत्री सुनील शर्मा ने कहा कि करोड़ों रुपये स्मार्ट सिटी के नाम पर खर्च करने का ढिंढोरा पीटने के बाद जनता को सिर्फ कष्ट मिले हैं. भाजपा के नेता और अफसर गठजोड़ कर सिर्फ भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. शहर में सड़कें कम गड्ढे ज्यादा हैं. नाले उफ़न रहे हैं और मुख्य सड़कों पर पहली ही बरसात में इतना पानी भर गया कि नाव चलाकर यातायात करने जैसे हालात हैं. हमारी डिमांड सिर्फ यह है कि जनता को कष्ट से निजात दिलाइए. अफसर और मंत्री एसी चेम्बर से बाहर निकलकर जनता की तकलीफों को देखें. 

ये भी पढ़ें Rain: MP में स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव, आज भी बरसात; मध्य प्रदेश के 24 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिकेट मैच में हुए विवाद के बाद दिया था चैलेंज, मौका पाकर युवक का किया अपहरण और लाठी, डंडों से लगा दी मार
MP में अनोखा विरोध प्रदर्शन! सड़क पर भरा पानी तो ट्यूब पर बैठ तैरने लगे नेताजी, जानें फिर क्या हुआ 
sagar crime Woman reached husband's girlfriend's house and assaulted him, police filed case on behalf of both the parties.
Next Article
MP News: पति की प्रेमिका के घर पहुंची महिला और कर दी मारपीट, Video Viral...पुलिस ने की ये कार्रवाई...
Close
;